School News: कक्षा 1 से 8वीं के छात्रों को फिर राहत, शीतकालीन अवकाश की डेट बढ़ी, अब इस दिन खुलेंगे स्कूल

school winter vacation

School Winter Holiday 2023: उत्तर भारत में लगातार बढ़ रही ठंड और शीतलहर के असर को देखते हुए अलग अलग राज्यों के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की तारीख को 2 से 3 दिन फिर और आगे बढ़ा दिया गया है। एक तरफ चंडीगढ़ प्रशासन और हरियाणा सरकार ने 21 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का फैसला किया है। वही राजस्थान के अजमेर, उदयपुर और बीकानेर के बाद अब बाड़मेर में भी आज बुधवार 18 जनवरी को स्कूलों की छुट्टी घोषित की गई है।

बाड़मेर में आज रहेगा अवकाश

बाड़मेर डीएम लोकबंधु यादव ने आदेश जारी कर बताया कि जिले के निजी और राजकीय विद्यालयों में एक से आठवीं तक के बच्चों के लिए 18 जनवरी तक अवकाश रहेगा। वहीं नौवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों के स्कूलों का समय सुबह 11 से शाम 4 बजे तक किया गया है, साथ ही सभी शिक्षकों को समय से विद्यालय पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं।वही भीलवाड़ा में 5वीं तक के छात्रों को आज अवकाश दिया गया है।वही जैसलमेर और जयपुर में स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)