School Holiday : बच्चों के लिए राहत भरी खबर, स्कूलों में शीतकालीन अवकाश घोषित, एडीएम ने जारी किया आदेश, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

Kashish Trivedi
Published on -
School Holiday

School Winter Vacation : स्कूली छात्रों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल एक बार फिर से स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। देश के कई राज्यों में एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिला है। जिसे देखते हुए ADM द्वारा आदेश जारी किए गए हैं। वहीं राजकीय, निजी और सीबीएसई से मान्यता प्राप्त स्कूलों में तत्काल प्रभाव से छुट्टियों की घोषणा की गई है।

कक्षा पांचवी के सभी छात्रों के लिए अवकाश घोषित

उदयपुर में 31 जनवरी तक कक्षा 1 से पांचवी के सभी छात्रों के लिए अवकाश घोषित किया गया है। उदयपुर अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रभा गौतम द्वारा रविवार देर शाम को आदेश जारी किए गए हैं। जिसमें अतिवृष्टि और ओलावृष्टि के मद्देनजर 31 जनवरी तक कक्षा पांचवी तक के छात्र छात्राओं के लिए अवकाश की घोषणा की गई है।

जारी आदेश में एडीएम ने स्पष्ट किया है कि यह आदेश उदयपुर जिले के सभी राजकीय निजी और सीबीएसई से मान्यता प्राप्त स्कूलों पर तत्काल प्रभाव से लागू रहेंगे। हालांकि विद्यालय के स्टाफ के लिए समय शिविर पंचांग के अनुसार ही कार्यरत रहेगा।

आगरा में भी 30 जनवरी को स्कूलों को बंद रखा गया था

इससे पहले उत्तर प्रदेश के आगरा में भी 30 जनवरी को स्कूलों को बंद रखा गया था। आगरा में रविवार देश देर शाम हो रही बारिश और सोमवार सुबह होने वाली बूंदाबादी सहित चमक को देखते हुए स्कूलों में रैनी डे घोषित किया गया था।

इसके अलावा मध्यप्रदेश में भी मौसम में हो रहे बदलाव को देखते हुए के स्कूलों में छुट्टियां घोषित की गई थी। हालांकि स्कूलों को फिर से खोलने की तैयारी की गई है जबकि उदयपुर में आज भी अवकाश घोषित किया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News