सिंधिया ने किया 3 हेली सेवाओं का शुभारम्भ, उत्तराखंड को लेकर कही ये बड़ी बात

देहरादून, डेस्क रिपोर्ट। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने शुक्रवार को उत्तराखंड में देहरादून से पिथौरागढ़, गौचर व चिन्यालीसौड़ के लिए तीन हेली सेवाओं का शुभारंभ किया। इस अवसर पर नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद थे। इस दौरान श्री सिंधिया ने देहरादून के कॉलेजों के चुनिंदा युवाओं के साथ प्रश्नोत्तर संवाद भी किया ताकि ड्रोन-सैक्टर के विकास को बूस्ट करने के लिए उनके विचार जाने जा सकें। संवाद करने के बाद सिंधिया ने कहा कि उत्तराखंड को भारत का केवल एयरोस्पोर्ट्स का ही नहीं ड्रोन स्पोर्ट्स का भी केंद्र बनना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और जनरल वीके सिंह ने एयरोस्पोर्ट प्रदर्शनी और प्रदर्शनों का अवलोकन किया। इस जांबाज प्रदर्शन को देखने के बाद प्रदर्शन से अभिभूत सिंधिया ने कहा उत्तराखंड को भारत का केवल एयरोस्पोर्ट्स ही नहीं बल्कि ड्रोन स्पोर्ट्स का भी केंद्र बनना चाहिए। मैं विश्वास दिलाता हूं कि यशस्वी प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में केंद्र से इस दिशा में पूरा सहयोग प्राप्त होगा। इस दौरान सिंधिया ने ट्वीट करते हुए केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने 89वें वायुसेना दिवस पर देशवासियों को बधाई दी और देश की रक्षा में तत्पर जांबाजों को सलामी दी।

सिंधिया ने किया 3 हेली सेवाओं का शुभारम्भ, उत्तराखंड को लेकर कही ये बड़ी बात सिंधिया ने किया 3 हेली सेवाओं का शुभारम्भ, उत्तराखंड को लेकर कही ये बड़ी बात

ये भी पढ़ें – MP By Election : कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

केंद्रीय नगरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उत्तराखंड के लिए तीन हेली सेवाओं को समर्पित करते हुए कहा कि देहरादूनवासियों के लिए आज कई नई सौगातें लेकर आया हूँ। हेली सेवाओं की शुभारंभ के बाद जौलीग्रांट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन किया गया। पिथौरागढ़ व श्रीनगर के लिए हेली सेवा शनिवार नौ अक्टूबर और चिन्यालीसौड़ व गौचर के लिए हेली सेवाएं 10 अक्टूबर से शुरू होनी प्रस्तावित हैं।

सिंधिया ने किया 3 हेली सेवाओं का शुभारम्भ, उत्तराखंड को लेकर कही ये बड़ी बातसिंधिया ने किया 3 हेली सेवाओं का शुभारम्भ, उत्तराखंड को लेकर कही ये बड़ी बात

ये भी पढ़ें – कांग्रेस में टिकट के लिए बगावत: पूर्व विधायक के भतीजे ने भरा निर्दलीय फॉर्म, बदलेंगे समीकरण

दरअसल, पिथौरागढ़ को छोड़ शेष मार्गों पर हेली सेवाओं का संचालन पहले से ही स्वीकृत है। डबल इंजन की बाध्यता के कारण इन हेली सेवाओं का संचालन नहीं हो पा रहा था। अब केंद्र ने सिंगल इंजन हेलीकाप्टर के इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है। ऐसे में श्रीनगर को छोड़ शेष तीन मार्गों पर सिंगल इंजन हेलीकाप्टर सेवाएं संचालित की जाएंगी। श्रीनगर में अभी डबल इंजन हेलीकाप्टर से यह सेवा संचालित होगी। जौलीग्रांट एयरपोर्ट में हेली सेवा की शुरुआत और नए टर्मिनल के उद्घाटन के बाद शाम को हेली समिट का आयोजन किया जाएगा। इसमें केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री विभिन्न हेली कंपनियों के साथ संवाद करेंगे। इसमें प्रदेश के साथ ही देश के अन्य राज्यों में हेली सेवाओं के सामने आ रही चुनौतियों पर चर्चा की जाएगी।

ये भी पढ़ें – चुनाव से पहले इस विधायक ने थामा भाजपा का दामन, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की मौजूदगी में ली सदस्यता

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को देहरादून एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का लोकार्पण भी किया। विश्वस्तरीय सुविधाओं से सुसज्जित देहरादून एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन के लोकार्पण के इस मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह भी मौजूद थे। इस मौके पर श्री सिंधिया ने कहा कि इस एयरपोर्ट पर आधुनिकता के साथ हमारी संस्कृति और सभ्यता का भी समागम होगा।