राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का द्वितीय पेपर रद्द, जानें कब

इस मामले में एसओजी ने अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

जयपुर, डेस्क रिपोर्ट। Rajasthan Constable Paper Leak : राजस्थान में रीट पेपर के बाद अब कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का 14 मई को दूसरी पारी का पेपर आउट होने के बाद पूरे राज्य में हड़कंप मचा गया है। बता दें की पेपर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया गया। इस मामले में एसओजी ने अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़े…सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, युवाओं को 50 लाख रूपए के चेक वितरित, 11 जिलों को मिलेगा लाभ

राजस्थान डीजीपी ने जानकारी दी है कि जयपुर के झोटवाड़ा स्थित परीक्षा केंद्र के स्ट्रांग रूम से पेपर लीक किया गया है। झोटवाड़ा के एक निजी स्कूल में 14 मई को कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की दूसरी पाली का प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। जिसके चलते 14 मई को द्वितीय पाली कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा निरस्त कर दी गई है। परीक्षा की नवीन तिथि के संबंध में अलग से दी जाएगी।

यह भी पढ़े…MP उर्दू अकादमी के इस कोर्स में एडमिशन शुरू, ये है आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख

SOG के अधिकारियों ने मंगलवार दोपहर झोटवाड़ा स्थित दिवाकर पब्लिक स्कूल में भी सर्च किया है। स्कूल में लगे सीसीटीवी फुटेज को जब्त किया गया है। वहां काम करने वाले कर्मचारियों से भी पूछताछ की जा रही है। वहीं समय से पहले पेपर को खोले जाने के कारण पेपर को आउट माना गया है। 14 मई को द्वितीय पाली में करीब 2.75 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। अब 14 मई को द्वितीय पाली की परीक्षा निरस्त करके वापस करवाई जाएगी।