वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री का निधन, पार्टी में शोक लहर

पूर्व मंत्री

दावणगेरे, डेस्क रिपोर्ट। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता (Senior congress leader) और कर्नाटक के पूर्व मंत्री डॉ. वाई नागप्पा (Dr. Y Nagappa) का निधन हो गया है। वे 75 वर्ष के थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे। मंगलवार को नागप्पा ने अपने आवास पर अंतिम सांस ली।नागप्पा अपने पीछ एक पुत्र तथा तीन पुत्रियों को छोड़ गये हैं। नागप्पा के निधन के बाद कांग्रेस में शोक की लहर है।

नागप्पा पेशे से डॉक्टर थे और हावेरी जिला में हंगल तालुका के एक्कियालुर में डॉक्टर (Doctor) के तौर पर काम करते थे।उन्होंने हरिहर में स्थित सरकारी अस्पताल  (Government Hospital)में मुख्य चिकित्सा अधिकारी (chief Medical Officer) के तौर भी काम किया था।  आज से 30 साल पहले अपनी राजनैतिक सफर की शुरुआत की थी। इससे पहले   वह वर्ष 1989, 1999 तथा 2004 में तीन पर हरिहर विधानसभा से निर्वाचित हुए थे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)