वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। वरिष्ठ कांग्रेस नेता (Congress Leader) और पूर्व केंद्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडीस (Former Minister Oscar Fernandes) का निधन हो गया है। अस्पताल की ओर से इसकी पुष्टि कर दी गई है, जल्द ही बयान भी जारी किया जाएगा।  वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। हाल ही में योग के दौरान वे गिर गए थे, उनके मस्तिष्त में अंदरुनी चोट आई थी, जिसके बाद उन्हें कर्नाटक के मंगलुरू में एक प्राइवेट अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया था।

यह भी पढ़े.. रोजगार को लेकर सीएम शिवराज सिंह का बड़ा बयान, बताया क्या है सरकार का प्लान

मध्य प्रदेश के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा (Vivek Tankha) ने उनके निधन पर शोक जताया है और ट्वीट कर लिखा है कि दुखद समाचार।वरिष्ठ कांग्रेस नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडिस का दिल का दौरा पड़ने से निधन :: पार्टी में दुःख की लहर एक अच्छे इंसान और निष्ठावान पार्टी लीडर के निधन पर ।ईश्वर परिवार के सदस्यों को दुःख सहन करने की शक्ति दे एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे। ओम् शांति

यह भी पढ़े.. MP College : कॉलेज खुलने से पहले विभाग का बड़ा फैसला, इन छात्रों को मिलेगा लाभ

पूर्व केंद्रीय मंत्री फर्नांडिस कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के करीबियों में से एक थे। वे यूपीए सरकार (UPA Government) में सड़क-परिवहन मंत्री रह चुके थे। राजीव गांधी के वह संसदीय सचिव रह चुके थे। साल 1980 में कर्नाटक की उडप्पी लोकसभा सीट से वह सांसद चुने गए थे, उसके बाद 1996 तक यहां से लगातार जीतते आए। साल 1998 में कांग्रेस ने उन्हें राज्यसभा भेज दिया था, तब से वह बतौर राज्यसभा सांसद ही संसद के सदस्य बने हुए थे। वर्तमान में ऑस्कर फर्नांडिस राज्यसभा के सांसद थे।