वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक का निधन, पूर्व सीएम ने जताया दुख

पूर्व विधायक समाजवादी विचारधारा से जुड़े पाल 1991 में जनता दल व 1993 में समाजवादी पार्टी की टिकट से औरैया सदर विधानसभा से विधायक चुने गए थे।

पूर्व विधायक

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक इन्द्रपाल सिंह पाल (Former MLA Indrapal Singh Pal) का निधन हो गया है। बीते दिनों पूर्व विधायक को सांस लेने में तकलीफ के चलते मेडिकल कॉलेज (Medical College) इटावा के सैंफई भर्ती कराया गया था, जहां आज सुबह इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। उनके निधन की खबर लगते ही पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई है। सपा के कई नेताओं ने उनके निधन पर दुख जताया है।

यह भी पढ़े.. खुशखबरी: Instagram जल्द लेकर आने वाला है एक और नया फीचर, ऐसे करेगा काम

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Former Chief Minister Akhilesh Yadav) ने सिकंदरा से पूर्व विधायक इंद्रपाल सिंह पाल (74वर्ष) के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति तथा शोक संतप्त परिवार को धैर्य प्रदान किए जाने की प्रार्थना की है।

पूर्व विधायक समाजवादी विचारधारा से जुड़े पाल 1991 में जनता दल व 1993 में समाजवादी पार्टी की टिकट से औरैया सदर विधानसभा से विधायक चुने गए थे। वह समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष भी रहे। इसके बाद लगभग दो दशक तक नेपथ्य में रहने के बाद उन्होंने बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सदस्यता ली और 2012 में बसपा की टिकट से पड़ोसी जिले कानपुर देहात की सिकंदरा विधानसभा से विधायक चुने गए थे।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: Tauktae ने पकड़ी रफ्तार, मप्र के इन संभागों में बारिश के आसार

पूर्व विधायक पिछले वर्ष ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से हुई बातचीत के बाद सपा में पुन: शामिल हुए थे। उनके साले प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल 2019 से पहले योगी मंत्रिमंडल में पशुधन विभाग के मंत्री थे और मौजूदा समय में वे आगरा से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद हैं।