दर्दनाक हादसा : मकान में घुसा अनियंत्रित ट्रक, 7 की मौत, ग्रामीणों में आक्रोश, भारी पुलिस बल तैनात

seven-people-died-in-massive-road-accident-in-chandauli-on-new-year

चंदौली

साल के पहले दिन उत्तर प्रदेश के चंदौली में सुबह-सुबह दर्दनाक हादसा हो गया।  एक तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर एक मकान में घुस गया। हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।  घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, हादसे के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश है और तनाव का माहौल है, जिसके चलते इलाके में भारी तदद में पुलिस बल तैनात किया गया है।

घटना यूपी बिहार बॉर्डर के इलिया थाना क्षेत्र के मालदह पुलिया की है। यहां सुबह सुबह एक अनियंत्रित ट्रक सड़क किनारे मकान में घुस गया। इस हादसे में मकान में सो रहे 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। और कई घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।  मरने वालों में महिलाएं और बच्चे दोनों शामिल हैं। घटना के बाद से लोगों में आक्रोश है। मौके पर कई थानों की फोर्स सहित एएसपी पहुंचे हैं।

वही जिलाधिकारी ने सभी मृतकों के परिवारवालों को 5-5 लाख रुपये देने की घोषणा की है। डीएम ने कहा कि मृतकों के परिवारवालों को आवासीय पट्टा भी दिया जाएगा।  हादसे के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश है और तनाव का माहौल है, जिसके चलते इलाके में भारी तदद में पुलिस बल तैनात किया गया है। । बताया जा रहा है कि ट्रक में गोवंश लदे थे, पुलिस घटना की जांच में जुट गई है।

इस बड़े हादसे में रामकिशुन( 25 ), सुहागिन (22), गोलू (8 ), निशा (10), मोनी (6), मोलू (5), सामा देवी (60) की मौत हो गई। घर के मुखिया कल्लू राम सिवान में सोए थे, जिससे उनकी जान बच गई। जानकारी के मुताबिक कल्लू के परिवार में उनके अलावा कमाने को बाहर रह रहा एक पुत्र तथा उसकी पत्नी ही रह गए हैं।

ग्रामीणों का आरोप है कि पशु तस्करी की पूर्व में सूचना के बाद भी पुलिस की तन्द्रा नहीं टूटी। सनसनीखेज हादसे की भनक लगते ही इलाकाई पुलिस मौके पर जा पहुंची। ग्रामीणों का आक्रोश देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने इलाकाई पुलिस वालों को हटा दिया है। जिले से भारी फ़ोर्स भेजी गई है।