शिवराज ने दिल्ली में की मंत्रियों से मुलाकात, केंद्र सरकार ने दिया MP को बड़ा तोहफा 

मध्यप्रदेश के संभागीय मुख्यालयों पर 500 सीटर और आवश्यकतानुसार जिला मुख्यालयों पर भी बेटियों के लिए छात्रावास खोलने का फैसला किया है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  मध्यप्रदेश (MP) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने आज बुधवार को नई दिल्ली दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के अलावा केंद्र सरकार के अन्य मंत्रियों से ही मुलाकात की।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने केंद्रीय मंत्रियों से मध्यप्रदेश के हालात पर चर्चा की और कुछ निवेदन किये।  जिसे केंद्रीय मंत्रियों ने स्वीकार कर लिया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत (Thawar chand Gehlot) से मुलाकात करने गए उन्होंने मध्य्प्रदेश (MP) में इस क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी।  बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री ने बताया कि सरकाए ने मध्यप्रदेश में बेटियों के लिए संभागीय मुख्यालयों और जिला मुख्यालयों पर छात्रावास खोलने के फैसला किया है।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इसकी जानकारी शेयर की।  शिवराज –  केन्द्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत से आज चर्चा हुई। उन्होंने मध्यप्रदेश के संभागीय मुख्यालयों पर 500 सीटर और आवश्यकतानुसार जिला मुख्यालयों पर भी बेटियों के लिए छात्रावास खोलने का फैसला किया है। उनके इस निर्णय के लिए हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।

ये भी पढ़ें – दिल्ली में भी संकल्प नहीं भूले मुख्यमंत्री शिवराज, मध्यांचल भवन में लगाया पौधा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) से भी मुलाकात की और उनसे मध्यप्रदेश (MP) में मूंग खरीदी का 6 लाख मीट्रिक टन तक लक्ष्य बढ़ाने का अनुरोध किया। शिवराज ने इसकी जानकारी ट्वीट कर देते हुए बताया – दिल्ली में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से भेंटकर मध्यप्रदेश में मूंग खरीदी का 6 लाख मीट्रिक टन तक लक्ष्य बढ़ाने का अनुरोध। उन्होंने हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। मैं इसके लिए प्रदेश किसानों की ओर से उन्हें धन्यवाद देता हूं।

ये भी पढ़ें – सियासी हलचल के बीच दिल्ली पहुंचे सीएम शिवराज सिंह, पीएम से इन मुद्दों पर हुई चर्चा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan)ने केंद्रीय उर्वरक एवं रसायन मंत्री सदानंद गौड़ा (Sadanand Gowda) से भी मुलाकात कर यूरिया और DAP की अधिक आवश्यकता जताई जिसपर केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को भरोसा दिया कि मध्यप्रदेश को खाद की कमी नहीं आने दी जाएगी। शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर केंद्रीय मंत्री का धन्यवाद दिया।  सीएम शिवराज ने लिखा – आज नई दिल्ली में केंद्रीय उर्वरक व रसायन मंत्री सदानंद गौड़ा से भेंट की। मध्यप्रदेश को खरीफ की फसल के लिए DAP और यूरिया की अधिक आवश्यकता थी। उन्होंने आश्वासन दिया है कि मध्यप्रदेश को इनकी कमी नहीं होने दी जाएगी। मैं इसके लिए उन्हें हृदय से धन्यवाद देता हूँ।

ये भी पढ़ें – Cabinet Meeting: मोदी सरकार की किसानों को सौगात, इस प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी