ट्वीट कर अपनी ही सरकार पर सिद्धू ने उठाये सवाल, सोनिया से मिलेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  पिछले दिनों नवजोत सिंह सिद्धू (navjot singh sidhu) को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाये जाने के बाद लगा था कि पंजाब कांग्रेस का विवाद थम गया है, सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच पैचअप हो जाएगा लेकिन सिद्धू के नए ट्वीट ने इस धारणा को गलत साबित कर दिया है। नवजोत सिंह सिद्धू ने एक ट्वीट कर अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े किये हैं। उधर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (capt amarinder singh) आज सोनिया गांधी (sonia gandhi ) से मुलाकात करने वाले हैं , समझा जा रहा है कि वे सिद्धू के विषय को लेकर भी चर्चा करेंगे।

पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के ताजे ट्वीट के बाद पंजाब में फिर सियासत तेज हो गई है। सिद्धू ने 9 अगस्त को ट्वीट कर अपनी ही सरकार पर हमला बोला है। सिद्धू ने एक के बाद एक तीन ट्वीट कर नशे को मुद्दा बनाकर अपनी ही सरकार से सवाल पूछे हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट किया – फरवरी 2018 में, एडीजीपी हरप्रीत सिद्धू की अध्यक्षता में एसटीएफ ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में “स्टेटस रिपोर्ट” दायर की, जिसमें ईडी द्वारा दर्ज किए गए बयानों और सबूतों की जांच की गई, जो कि बिक्रमजीत सिंह मजीठिया और अन्य मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल होने के मामले में माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किए गए थे।

अगले ट्वीट में सिद्धू ने लिखा – पंजाब के युवाओं के जीवन को प्रभावित करने वाले इस मामले पर माननीय न्यायालय द्वारा ढाई वर्षों में कोई ठोस आदेश पारित नहीं किया गया है। सरकार को मजीठिया के खिलाफ मामले को जल्द से जल्द तार्किक निष्कर्ष तक ले जाने के लिए सीलबंद रिपोर्ट को खोलने को टालने के लिए याचिका दायर करनी चाहिए, दोषियों को दंडित करना चाहिए।

ये भी पढ़ें – Lockdown Extended: कोरोना केस बढ़ा रहे चिंता, यहां 16 अगस्त तक बढ़ाया लॉकडाउन

एक अन्य ट्वीट में सिद्धू ने लिखा – 18 सूत्रीय एजेंडा के तहत नशीली दवाओं के व्यापार के दोषियों को दंडित करना कांग्रेस की प्राथमिकता है। मजीठिया पर क्या कार्रवाई हुई है? जबकि सरकार उसी मामले से जुड़े अनिवासी भारतीयों के प्रत्यर्पण की मांग करती है। यदि और देरी हुई तो रिपोर्ट को सार्वजनिक करने के लिए पंजाब विधानसभा में प्रस्ताव लाया जाएगा।

ये भी पढ़ें – Gold Silver Rate: सोने चांदी की कीमतों में लगातार गिरावट, जानिए आज कितना सस्ता हुआ

नशे के मुद्दे पर अपनी ही सरकार को एक बार फिर सिद्धू ने कठघरे में खड़ा कर दिया है।  उधर जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज मंगलवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने वाले हैं।  माना जा रहा है कि इस मुलाकात में कैप्टन राज्य के हालात की चर्चा करेंगे, कांग्रेस के माहौल की चर्चा करेंगे और सिद्धू की कार्यशैली और बयानों की चर्चा करेंगे।  माना ये भी जा रहा है कि अमरिंदर सिंह सिद्धू के नए ट्वीट पर भी सोनिया गांधी से चर्चा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें – आंदोलन की राह पर MP के 19 हजार पटवारी, आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, काम काज ठप