रायपुर अधिवेशन में सोनिया गांधी ने दिए राजनीति से संन्यास के संकेत, राजनीतिक गलियारों में बढ़ी हलचल

Congress Raipur Adhiveshan : छत्तीसगढ़ में चल रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने अपने राजनीतिक संन्यास की तरफ  इशारा कर ना सिर्फ चौंका दिया बल्कि राजनीतिक पंडितों को एक बड़ा झटका दिया। मध्य प्रदेश ,  उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान सहित कुछ अन्य राज्यों में होने वाले चुनावों में कांग्रेस को मजबूत करने की रणनीति पर पार्टी काम कर रही है ऐसे में सोनिया गांधी का ये बयान के कई मायने लगाये जा रहे हैं।

नवा रायपुर में चल रहे अधिवेशन के दूसरे दिन आज सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं को संबोधित किया, उन्होंने कहा कि पिछले 25 वर्षों को देखें तो 2004 और 2009 के चुनावों में हमारी जीत के साथ-साथ डॉ मनमोहन सिंह जी के कुशल नेतृत्व ने मुझे व्यक्तिगत संतुष्टि दी लेकिन मुझे सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि ऐतिहासिक भारत जोड़ो यात्रा के साथ मेरी पारी समाप्त (Sonia Gandhi retirement) हो सकती है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....