राम मंदिर भूमि पूजन की पहली वर्षगांठ पर अयोध्या में खास तैयारियां, PM योजना के तहत आज 80 लाख लोगों को बंटेगा फ्री राशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या में मुफ्त राशन योजना कार्यक्रम में भाग लेंगे। 100 से अधिक लोग पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ उठाएंगे।

अयोध्या, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में बन रहे भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन को आज एक साल पूरा हो रहा है। रामलला के मंदिर निर्माण के लिये पिछले साल 5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आधारशिला रखी थी जिस की पहली वर्षगांठ आज 5 अगस्त को पूरी हो रही है। राम मंदिर भूमि पूजन के एक साल होने पर आज अयोध्या में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, जिनके साथ इस कार्यक्रम में देश के कई साधु-संत भी मौजूद होंगे।

ये भी देखें- टोक्यो ओलंपिक में चला माधुरी दीक्षित का जादू, इजरायली स्विमर्स ने किया उनके सॉन्ग पर परफॉर्म

वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दोपहर 1 बजे अयोध्या में मुफ्त राशन योजना पर एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। 100 से अधिक लोग पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना का लाभ उठाएंगे। इस कार्यक्रम में करीब 500 लोग शामिल होंगे। यूपी सरकार आज प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 80 लाख लोगों को फ्री राशन बांटेगी। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से सीधा संवाद भी करेंगे।

ये भी देखें- Tokyo Olympic 2020 : सुनहरा गुरूवार, भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ओलंपिक में कांस्य पदक जीता

आपको बता दें, पीएम मोदी ने गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत पिछले साल मार्च में फ्री राशन देने की घोषणा की थी। इसी कड़ी में यूपी में सरकार की ओर से प्रति यूनिट पांच किलो गेहूं, चावल और 1 किलो चना निशुल्क दिया जा रहा है। इस कार्यक्रम में कम से कम 100 लाभार्थियों को मुफ्त राशन किट दिया जाएगा।