इन 5 Indian Island पर पार्टनर संग बिताएं क्वालिटी टाइम, हनीमून के लिए है बेस्ट

भारत में घूमने फिरने के लिए एक से बढ़कर एक स्थान मौजूद है। हनीमून पर जब भी जाने के बाद आती है तो लोग विदेशी डेस्टिनेशन चुनते हैं, लेकिन भारत में भी ऐसे स्थान मौजूद है जो हनीमून के लिए बेस्ट है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Indian Island

Indian Island: भारत में घूमने फिरने के लिए एक से बढ़कर एक स्थान मौजूद है। जहां पर अक्सर पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है। यहां पर ऐतिहासिक, धार्मिक और प्राकृतिक सभी तरह के स्थान मौजूद है, जहां देश के साथ विदेश के लोग भी घूमने के लिए पहुंचते हैं। भारत में कपल्स के बीच जब भी हनीमून पर जाने की बात आती है तब वो विदेश जाने के बारे में सोचते हैं। हालांकि, देश में ऐसे कई स्थान मौजूद है, जहां आपको विदेश जैसा नजारे देखने को मिलेंगे।

भारत में एक से बढ़कर एक धार्मिक और प्राकृतिक स्थान मौजूद है। यहां कई सारे आइलैंड भी है जहां आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। यहां आपको सुंदर प्राकृतिक नजारे देखने को मिलेंगे और इसके साथ आप स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद भी ले सकते हैं। चलिए आपको कुछ प्रसिद्ध आइलैंड के बारे में बताते हैं जो पर्यटकों के बीच बहुत फेमस है।

भारत के प्रसिद्ध आइलैंड (Indian Island)

एलिफैंटा आइलैंड

ईस्ट मुंबई में मौजूद ये आईलैंड बहुत ही खूबसूरत है जहां पर हर दिन हजारों की संख्या में लोग घूमने के लिए पहुंचते हैं। अगर आप यहां घूमने जाएंगे तो आपको खूबसूरत प्राकृतिक नजारों के साथ स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद भी लेने को मिल जाएगा। यहां पर रुकने और खाने पीने की खास व्यवस्था मौजूद है।

शहीद आइलैंड

यह अंडमान में मौजूद बहुत ही प्रसिद्ध आइलैंड है। जहां पर आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। हनीमून के लिए बहुत से कपल यहां पर पहुंचते हैं। यहां दूर तक देखने पर आपको समुद्र और आसमान मिलता हुआ दिखाई देगा।

स्वराज आइलैंड

ये अंडमान में मौजूद बहुत ही प्रसिद्ध आइलैंड है। जहां पर आम लोगों के साथ सेलिब्रिटीज भी घूमने के लिए पहुंचते हैं। यहां पर आपको समुद्र, सफेद रेत और पहाड़ों पर फैली हरियाली देखने को मिलेगी। यहां के प्राकृतिक में सारे और शांति आपको बहुत पसंद आएगी।

कवरत्ती आइलैंड

लक्षद्वीप एक बहुत ही सुंदर जगह है। यहां का यह आइलैंड अपने अंदर अद्भुत प्राकृतिक सुंदरता को समेटे हुए है। समुद्र का नीला पानी, ऊंचे ऊंचे नारियल के पेड़ और सफेद रेत यह नजारा किसी का भी दिल जीत सकता है।

माजुली आइलैंड

असम भारत के सबसे खूबसूरत राज्यों में से एक है और यह हाथ में प्राकृतिक सुंदरता का भंडार देखने को मिलता है। माजुली आइलैंड यहां की ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे बसा हुआ है। यहां पर आप सुंदर और साफ पानी, हरियाली और घने जंगल देख सकते हैं। यहां का लोक नृत्य और संगीत भी काफी प्रसिद्ध है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News