मथुरा-वृंदावन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, कोरोना गाइडलाइन्स के साथ श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

आज पूरे देश में श्रकृष्ण जन्माष्टमी के पर्व की खास तैयारियां की जा रहीं हैं। तो वहीं कान्हा की नगरी मथुरा वृंदावन को बड़े धूम धाम से सजाया गया है।

मथुरा, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में आज श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व धूम धाम से मनाया जा रहा है। मंदिरों में कृष्ण की जन्मोत्सव की तैयारियां जोरों से चल रही हैं। वहीं कान्हा की नगरी उत्तर प्रदेश के मथुरा-वृंदावन को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। देश के कोने-कोने से बड़ी संख्या में श्रद्धालु मथुरा पहुंच चुके हैं। पूरे शहर को रंग- बिरंगी लाइट से सजाया गया है, तो वहीं मंदिर में श्री कृष्ण का खास श्रंगार किया जा रहा है। जन्माष्टमी के अवसर पर राधाकृष्ण के लिये खास पोशाक तैयार की गई है। ये पोशाक पिछले सात महीने से कारीगर द्वारा तैयार की गई है। जिसे आज सुबह श्रीकृष्ण आरती के वक्त धारण करेंगे। और भक्तों को दर्शन देंगे।

मथुरा-वृंदावन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, कोरोना गाइडलाइन्स के साथ श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

ये भी देखें- MP News: प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामले, सामने आया गृह मंत्री Narottam का बड़ा बयान

भगवान राधा कृष्ण की नगरी वृंदावन के मंदिरों में दिन में ही भगवान का अभिषेक किया जा रहा है। क्योंकी यहां मान्यता कि वृंदावन में भगवान श्रीकृष्ण का जन्म दोपहर में हुआ था। इसलिए यहां दिन में ही भगवान का अभिषेक चल रहा है। मथुरा व अन्य जगहों पर रात 12 बजे कृष्ण कन्हैया का जन्म होगा। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए प्रशासन सतर्क है जिसके चलते यहां आने वाले श्रद्धालुओं और सुरक्षा में तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों को कोरोना गाइडलाइनस का पालन करना होगा। यहां मास्क, थर्म स्कैनिंग और सेनेटाइजेशन इत्यादी की व्यवस्था की गई है साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का खास पालन करना होगा। वहीं आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर भगवान की जन्मस्थली मथुरा आ रहे हैं। यहां करीब 2 घंटे तक वह पूजा करेंगे। बृज तीर्थ विकास परिषद की ओर से आयोजित श्री कृष्ण उत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री शाम करीब तीन बजे वृंदावन पहुंचेंगे।