राज्य कर्मचारियों को दीपावली से पहले मिलेगा बोनस-एरियर का लाभ, डीए में वृद्धि के आदेश जारी, खाते में बढ़ेगी सैलरी

Kashish Trivedi
Published on -
employees da hike

Employees, DA Hike, DA Arrears, Bonus : राज्य सरकार द्वारा महंगाई भत्ते में वृद्धि देखने को मिल रही है। लगातार कर्मचारी के वेतन में बढ़ोत्तरी की जा रही है। चंडीगढ़ के प्रशासक द्वारा भी 22000 से अधिक कर्मचारियों को बड़ा लाभ दिया गया है। उनके महंगाई भत्ते में वृद्धि के आदेश जारी कर दिए गए हैं। मंगलवार को डीए और बोनस पर सहमति बन गई है।

हरियाणा के चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने 22000 से अधिक कर्मचारियों को मंगलवार को DA और बोनस का तोहफा दिया है। DA की बढ़ोतरी की घोषणा केंद्र सरकार द्वारा की गई थी। जिसके बाद अब चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा भी इस पर सहमति दे दी गई है।

आदेश जारी

यूनियन टेरिटरी एडवाइजर कम गृह सचिव ने मंगलवार को कर्मचारियों के महंगाई भत्ते और बोनस से जुड़ी फाइल को प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित के सामने रखा। साप्ताहिक बैठक में इस मामले पर विस्तृत चर्चा की गई। जिसके बाद प्रशासक की मंजूरी मिलने के साथ ही कर्मचारियों के बोनस और महंगाई भत्ते की किस्त एरियर सहित जारी करने के आदेश जारी किए हैं।

चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा जारी किए गए आदेश के तहत कर्मचारियों को 42 की जगह 46% महंगाई भत्ते का लाभ दिया जाएगा। 1 जुलाई 2023 से लागू किया जाएगा। वही बोनस के रूप में कर्मचारियों को लगभग 7000 रुपए उपलब्ध कराए जाएंगे। दीपावली से पहले उन्हें इसका भुगतान किया जाएगा। साथ ही उन्हें 3 महीने के एरियर राशि भी भुगतान की जाएगी। आदेश जारी होने के साथ ही कर्मचारियों के वेतन में बड़ा इजाफा देखा जाएगा। साथ ही उनके खाते में 45000 रुपए तक की राशि पहुंच सकती है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News