राज्य सरकार की बड़ी सौगात, महिलाओं-हितग्राहियों को हर माह मिलेंगे 1000, बजट आंवटित, सितंबर से मिलेगा लाभ, जल्द जारी होंगे दिशा-निर्देश

employees news

Tamil Nadu State Government  : एक तरफ मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने लाड़ली बहना योजना के माध्यम से प्रदेश की महिलाओं को जून से 1000 रुपए महीना देने का फैसला किया है। वही दूसरी तरफ तमिलनाडु की एम.के. स्टालिन सरकार ने भी तमिलनाडु विधानसभा के बजट सत्र में सितंबर से महिलाओं को 1,000 रुपये प्रति माह देने का ऐलान किया है।सीएम  एम के स्टालिन द्वारा इस साल 15 सितंबर से 1,000 रुपये मासिक सहायता योजना शुरू की जाएगी।

बजट में 7 हजार करोड़ रुपये की राशि आंवटित

दरअसल, तमिलनाडु सरकार ने सोमवार को राज्य का बजट पेश किया था, जिसमें सितंबर से घर की पात्र महिला मुखिया के लिए 1,000 रुपये मासिक सहायता योजना का ऐलान किया है। राज्य के वित्त मंत्री पलानीवेल थियागराजन ने अपने बजट भाषण में घोषणा करते हुए कहा कि योजना के कार्यान्वयन के लिए आवश्यक तौर-तरीकों पर काम किया जा रहा है। इसके लिए बजट में 7 हजार करोड़ रुपये की राशि आवंटित की गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)