राज्य सरकार का बड़ा फैसला, पेंशन राशि में की वृद्धि, जल्द खाते में बढ़कर आएगी पेंशन, ये होंगे पात्र

वर्तमान में मधुबाबू पेंशन योजना और राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम के लाभार्थियों को न्यूनतम 700 से 900 रुपये प्रति माह मिलते है। जिन्हें 700 रुपये मिलते हैं उन्हें 1200 रुपये और जिन्हें 900 रुपये मिलते है उन्हेें 1400 रुपये मिलते है।

pensioners pension

Odisha Pension Hike 2024 : ओडिशा के पेंशनधारियों के लिए खुशखबरी है।राज्य की नवीन पटनायक सरकार ने सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत पेंशनरों की पेंशन में 500 रुपए की वृद्धि की है। इसके तहत अब पेंशनरों को प्रतिमाह 1400 रुपए मिलेंगे।नई दरें 1 फरवरी 2024 से लागू होगी।इस बढ़ी हुई पेंशन के लिए राज्य सरकार सालाना 3683 करोड़ रुपये खर्च करेगी।

पेंशन में 500 रुपए की वृद्धि, फरवरी से खाते में बढ़कर आएगी राशि

दरअसल, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने मधु बाबू पेंशन योजना के तहत लाभार्थियों को प्रति माह 500 रुपये की वृद्धि की घोषणा की। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पेंशन में बढ़ोतरी के साथ योजना के तहत लाभार्थियों को न्यूनतम 1000 रुपये प्रति माह पेंशन मिलेगी और यह फरवरी से लागू होगी। लाभार्थियों को फरवरी की पेंशन का भुगतान 20 से 25 फरवरी के बीच किया जाएगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)