राज्य सरकार का बड़ा फैसला, जल्द शुरू होगी ये नई सुविधा, तैयारियां शुरू, लाखों पेंशनरों को इस तरह मिलेगा लाभ

PENSIONERS PENSION : दिल्ली के लाखों पेंशनरों के लिए अच्छी खबर है। राज्य में पेंशन के लिए अब बुजुर्ग और दिव्यांग पेंशनरों को सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। राज्य की केजरीवाल सरकार पेंशनरों को नई सुविधा देने जा रही है। खबर है कि दिल्ली सरकार का समाज कल्याण विभाग ऐसा मोबाइल एप शुरू कर रहा है, जिसके जरिये पेंशनधारक घर बैठे ही अपनी पेंशन की पूरी स्थिति और ताजा स्टेटस जान सकेंगे।

समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने सोमवार को विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में पेंशनधारकों की सहायता के लिए जिला स्तर पर कमेटी बनाने के भी निर्देश दिए। मोबाइल एप बताएगा कब आएगी आपकी पेंशन: पेंशनधारकों को अपने स्मार्टफोन पर मोबाइल एप के जरिये घर बैठे ही पेंशन से जुड़ी सारी जानकारियां मिल जाएंगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)