राज्य सरकार का इन कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मानदेय में वृद्धि, जानें कितनी बढ़कर मिलेगी राशि

employees news

देहरादून, डेस्क रिपोर्ट। उत्तराखंड में कर्मचारियों को सौगातें मिलने का सिलसिला जारी है। अब राज्य की पुष्कर धामी सरकार ने अब शिक्षा मित्रों को बड़ा तोहफा दिया है। उत्तराखंड सरकार ने शिक्षा मित्रों का मानदेय बढ़ा दिया है।सरकार ने राजकीय प्राथमिक विद्यालयों में नियत मानदेय पर कार्यरत शिक्षा मित्रों के मासिक मानदेय में 5 हजार रुपये की वृद्धि की गई है। इस संबंध में प्रारंभिक शिक्षा अपर सचिव  ने शुक्रवार को आदेश जारी कर दिया है।

MP Board : उम्मीदवारों के लिए बड़ी सूचना, 2 जून से आयोजित होगी परीक्षा, टाइम टेबल जारी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शिक्षा मित्र लंबे समय से मानदेय में बढोतरी की मांग कर रहे थे, जिसके बाद बीते साल इस संबंध में  प्रारंभिक शिक्षा निदेशक ने उत्तराखंड शासन को पत्र भेजा था, जिसमें मानदेय को बढ़ाने की पैरवी की गई थी।इस पर राज्यपाल की अनुमति ली गई और फिर 6 महीने बाद शासन ने इस मांग को पूरा कर दिया है। अबतक सरकारी प्राथमिक विद्यालयों में नियत मानदेय पर कार्यरत शिक्षा मित्रों को 15 हजार रुपये मासिक मानदेय दिया जाता था,इस बढ़ोतरी के बाद अब शिक्षा मित्रों को 20 हजार रुपये का मानदेय मिलेगा।

Aaj Ka Rashifal : मिथुन सहित 5 राशियों के लिए करियर में सफलता का दिन, जाने भविष्य का हाल, आज का पंचांग

बता दे कि शिक्षा मित्रों का मानदेय बढ़ाने के प्रस्ताव पर राज्यपाल की स्वीकृति मिलने के बाद आदेश जारी किया गया है। इससे करीब साढ़े सात सौ शिक्षा मित्रों को लाभ होगा। शिक्षा मित्रों की बड़ी संख्या को डीएलएड और टीईटी उत्तीर्ण होने के बाद प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त पदों पर समायोजित किया जा चुका है। शेष रह गए शिक्षा मित्रों को रिक्त पदों पर समायोजित करने में वरीयता देने का भरोसा सरकार दे चुकी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News