राज्य सरकार का बड़ा फैसला, कर्मचारियों की छुट्टी रद्द, साप्ताहिक अवकाश पर भी रोक

सरकार ने दमकल विभाग में कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। इसके साथ ही साप्ताहिक अवकाश भी रोक दिए गए हैं।

holiday

जींद/ अजमेर, डेस्क रिपोर्ट। दिवाली से पहले हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने बड़ा फैसला किया है। हरियाणा सरकार ने दमकल विभाग में कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। इसके साथ ही साप्ताहिक अवकाश भी रोक दिए गए हैं। वही दमकल विभाग को दिवाली के दिन आग लगने की घटनाओं से निपटने के लिए एक्शन प्लान तैयार करने को कहा गया है।

यह भी पढ़े..मध्य प्रदेश में भीषण सड़क हादसा, 14 लोगों की मौत, 35 यात्री गंभीर घायल, दिवाली मनाने घर लौट रहा था परिवार

किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए झज्जर में 14 बड़ी गाड़ियों और 4 मोटरसाइकिलों की तैनाती की गई है ऐसे मे 24 घंटे सेवाएं मिलती रहेंगी। जींद जिले में दमकल विभाग के पास 14 गाड़ियों पर 93 कर्मचारी हैं। फिलहाल दमकल विभाग के पास छह गाड़ियां जींद में, दो उचाना, दो सफीदों व चार गाड़ियां नरवाना सब स्टेशन पर हैं।दिवाली त्योहार पर आग लगने की आशंकाओं के बीच फायर ब्रिगेड कर्मचारियों को 12-12 घंटे की ड्यूटी करनी पड़ रही हैं।

यह भी पढ़े..कर्मचारियों को डबल तोहफा, महंगाई भत्ते में 3% वृद्धि, बोनस-ग्रेच्युटी का भी लाभ, जानें कितनी बढ़ेगी सैलरी

हरियाणा के बाद अजमेर में अग्निशमन विभाग अलर्ट मोड पर है। विभाग की ओर से आतिशबाजी सहित विभिन्न कारणों से होने वाली संभावित आगजनी से निपटने के चलते कर्मचारियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी गई है। वही अपनी 45 गाड़ियों के साथ कर्मचारियों की एक्स्ट्रा ड्यूटी भी लगाई है।अग्निशमन विभाग के चीफ फायर ऑफिसर संजय शर्मा ने बताया कि दीपावली के त्यौहार को देखते हुए 22 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक स्टाफ के सभी 45 कर्मचारियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी गई है। सभी कर्मचारी अपनी गाड़ियों के साथ 24 घंटे अलर्ट मोड पर रहेंगे,जिससे कि कही पर भी आग की सूचना मिलती है तो मोके पर जाकर काबू पाया जा सके।