राज्य सरकार का बड़ा फैसला, कर्मचारियों-अधिकारियों को मिलेगा लाभ, ये होंगे पात्र, सामान्य प्रशासन विभाग का आदेश जारी

employees news

Government Employees : बिहार के बाद अब तेलंगाना सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है। राज्य सरकार ने रमजान को देखते हुए मुस्लिम कर्मचारियों को निर्धारित समय से जल्दी ऑफिस घर जाने की अनुमति दी है, यह 23 मार्च से लागू होगा, इससे उन्हें रोजा खोलने में सहूलियत होगी।इस संबंध में  सामान्य प्रशासन विभाग, तेलंगाना सरकार ने सोमवार को एक परिपत्र जारी किया है।

मार्च से अप्रैल तक मिलेगा लाभ

दरअसल, आगामी रमजान त्योहार के मद्देनजर, राज्य सरकार ने सोमवार को तेलंगाना में सरकारी सेवा / अनुबंध / आउटसोर्सिंग / बोर्ड और सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों में सभी मुस्लिम कर्मचारियों को पवित्र महीने के दौरान शाम 4 बजे अपने कार्यालय / स्कूल छोड़ने की अनुमति दी है। रमज़ान में 23 मार्च से 23 अप्रैल तक (दोनों दिन सम्मिलित) आवश्यक प्रार्थनाएँ करने के लिए, सिवाय इसके कि जब उपरोक्त अवधि के दौरान सेवाओं की अनिवार्यता के कारण उनकी उपस्थिति आवश्यक हो, मुख्य सचिव, तेलंगाना सरकार, शांति कुमार ने सोमवार को एक परिपत्र में कहा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)