कर्मचारियों के लिए राज्य सरकार का बड़ा फैसला, अधिसूचना जारी, नियमित होंगे कर्मी, 1 अप्रैल से मिलेगा लाभ, बढ़ेगा वेतन

employees transfer

Employees Regularization : कर्मचारियों को जल्दी नियमितीकरण का लाभ होने वाला है। इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। अनुबंध पर तैनात हजारों कर्मचारी अब नियमित हो पाएंगे। वही 1 अप्रैल से इन्हें नियमित होने का लाभ मिलेगा।

नियमितीकरण का लाभ

हिमाचल सरकार द्वारा अनुबंध पर तैनात कर्मचारियों को बड़ी राहत दी गई है। उन्हें नियमित करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके लिए अधिसूचना जारी की गई थी। साथ ही अब बिजली बोर्ड पर अनुबंध में तैनात कर्मचारियों को भी नियमितीकरण का लाभ मिलेगा। इसके लिए भी निर्णय लिया गया है। साथ ही अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। बीते 2 साल से अनुबंध पर कार्य कर रहे 1300 कर्मचारी अब नियमित हो जाएंगे। इतना ही रही बिजली बोर्ड के ढाई सौ हेल्पर भी सूचना के बाद नियमित होने जा रहे हैं। बिजली बोर्ड के 1550 कर्मचारियों का इंतजार समाप्त होने वाला है। 1 अप्रैल से उन्हें नियमितीकरण का लाभ दिया जाएगा।

सरकार ने की कई महत्वपूर्ण घोषणाएं

बता दें कि हिमाचल सरकार द्वारा महंगाई भत्ते में 3 फीसद की वृद्धि के आदेश जारी किए जाने के साथ ही पुरानी पेंशन योजना को लागू कर दिया गया। इसके लिए अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। इसके अलावा कर्मचारियों को अन्य बड़ा तोहफा दिया गया ।अनुबंध के आधार पर कार्यरत कर्मचारियों को नियमित करने का फैसला राज्य सरकार द्वारा पूर्व में ही लिया गया था। हालांकि बिजली बोर्ड के कर्मचारियों को इसका फायदा नहीं मिल पाया था। कर्मचारी लगातार अधिसूचना की मांग कर रहे थे।

इन्हें सितम्बर में मिलेगा लाभ

बिजली बोर्ड प्रबंधन द्वारा इन कर्मचारियों के संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है। सभी को लाभ 1 अप्रैल से दिया जाएगा। अनुबंध अवधि में 2 साल की अवधि पूरी करने वाले कर्मचारियों को साल में दो बार नियमित किए जाने का प्रावधान तैयार किया गया है। इनमें से 31 मार्च को जो कर्मचारी नियमित हुए हैं, उनके लिए अधिसूचना जारी की गई है जबकि जो कर्मचारी नियमित नहीं हो पाए हैं उन्हें 30 सितंबर को नियमित करने पर फैसला लिया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News