भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

स्वयं यूट्यूब ने आगे आकर एक्शन लिया है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारत सरकार ने देश के खिलाफ दुष्प्रचार करने वालों के खिलाफ न केवल जमीनी स्तर पर बल्कि डिजिटल स्तर पर भी कार्रवाई करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। हाल ही में मोदी सरकार ने 20 यूट्यूब चैनलों पर बैन लगा दिया है। साथ ही फेक न्यूज फैलानेवाले 2 वेबसाइटों को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। अब केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करते हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात दोहराई। इसके साथ ही उन्होंने आम जनता को गुमराह करने वाली मीडिया वेब पोर्टल्स को भी सख्त चेतावनी भी दी है।

यह भी पढ़े…एक बार करें भुगतान और 40 की उम्र से उठाएं मासिक पेंशन का लाभ, जाने डिटेल्स

उन्होंने आगे कहा, कि “कोई भी वेबसाइट हैं, वेब पोर्टल्स हैं, कोई भी यूट्यूब पर ऐसे अकाउंट हैं जो भारत के खिलाफ षड्यन्त्र रचते हैं, भारत को बांटने का प्रयास करते हैं, भारत के लोगों को गुमराह करके अफवाह फैलाने का काम करते हैं, उनके खिलाफ हमने एक्शन लेने के लिए कहा था। ऐसे 20 अकाउंट के नाम हमने दिए भी थे जो पड़ोसी देश से आते हैं या वहाँ से चलते हैं।” स्वयं यूट्यूब ने आगे आकर एक्शन लिया है।

यह भी पढ़े…MP Politics : खत्म हुआ इंतजार, पूर्व CM दिग्विजय सिंह को सीएम शिवराज ने दिया मिलने का समय

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने आगे कहा, कि अगर भविष्य में भी ऐसा कोई भी अकाउंट होगा जो भारत के खिलाफ षड्यन्त्र रच रहा होगा, झूठ फैला रहा होगा, समाज को बांटने का काम कर रहा होगा। ऐसे अकाउंट के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।” बता दें कि पिछले वर्ष YouTube ने भारत सरकार की शिकायत के बाद कई पाकिस्तानी से चलाए जा रहे चैनल्स को ब्लॉक भी किया था।