Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, इन अधिकारियों को मिलेगी पूरी पेंशन, होगा लाभ, जानें पूरा केस

pension

Supreme Court Decision. सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। कोर्ट ने 32 पूर्व महिला वायु सेना अधिकारियों बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने इन महिला अधिकारियों को पूर्ण पेंशन देने का आदेश दिया है।यह पूरी पेंशन 20 साल तक सेवा देने वाले अधिकारियों के बराबर है।

यह बड़ा फैसला मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति हेमा कोहली और जेबी पारदीवाला की पीठ ने बुधवार को सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने 32 पूर्व महिला वायुसेना अधिकारियों को स्थायी कमीशन अधिकारियों की तरह का पेंशन लाभ मिलेगा। इन महिला अधिकारियों को 2006 और 2009 के बीच सेवा से रिलीज किया गया था, वो उस वक्त अपनी सेवा बढ़ाने की मांग कर रही थीं।कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि उन्हें बहाल तो नहीं किया जा सकता लेकिन एकमुश्त पेंशन लाभ दिया जा सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)