IRCTC के इस स्पेशल टूर प्लान का फायदा उठाइये, दो धार्मिक स्थलों के दर्शन कीजिए

इससे पहले IRCTC ने 18 अप्रैल को शिरडी और नासिक का टूर अनाउंस किया था। 

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (IRCTC) घूमने के शौकीनों के लिए देश के अलग अलग क्षेत्रों के टूर पैकेज प्लान बनाती है। IRCTC ने इस बार साईं बाबा और शनिदेव के भक्तों के लिए शिरडी और शनि शिगनापुर का स्पेशल टूर पैकेज (IRCTC New Tour Package) बनाया है।

शिरडी और शनि शिगनापुर के स्पेशल टूर पैकेज का नाम IRCTC ने “Shirdi Sai Darshan With Shani Shignapur”  (IRCTC Shirdi Sai Darshan With Shani Shignapur) दिया है। ये टूर मात्र 2 दिन और 01 रात का है। हैदराबाद से शुरू होने वाले इस हवाई टूर का किराया प्रति व्यक्ति 9540/- रुपये से शुरू है, किराये में और भी स्लैब हैं। टूर 21 मई 2022 को जायेगा।

ये भी पढ़ें – MP: 2 वेदर सिस्टम सक्रिय, कई जिलों में लू का अलर्ट, 28 को एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, जानें हफ्ते का हाल

आपको बता दें कि इससे पहले IRCTC (IRCTC News) ने 18 अप्रैल को शिरडी और नासिक का टूर (IRCTC Shirdi Nashik Tour Packages) अनाउंस किया था।  IRCTC ने 3 दिन/ 2 रात का एक टूर पैकेज बनाया है। इस टूर पैकेज में IRCTC शिरडी और नासिक की सैर कराएगी। IRCTC के इस हवाई टूर पैकेज का किराया 18,820/- रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू है।

ये भी पढ़ें – नरोत्तम मिश्रा का कमल नाथ पर हमला, बोले- लोकतंत्र का अपमान करना उन्हें अच्छा लगता है

इस टूर पैकेज में IRCTC शिरडी में साईं समाधी मंदिर, द्वारिका माई मंदिर, साईं तीर्थ (मुख्य मंदिर) और नासिक में त्रयम्बकेश्वर एवं पंचवटी घुमाएगी। IRCTC ने इस ये टूर पैकेज का प्लान चार अलग अलग महीनों के लिए बनाया है जिसकी तारीख भी घोषित की है जिससे आप जिस महीने में साईं बाबा के दर्शन करना चाहते हैं जा सकते हैं। ये हवाई टूर 14 मई 2022, 17 जून 2022, 15 जुलाई 2022 और 13 अगस्त 2022 को जायेगा।

ये भी पढ़ें – 29 को महू से चलेगी स्पेशल ट्रेन, रतलाम रूट की 4 ट्रेनें मई तक रद्द, दयोदय एक्सप्रेस में एक्स्ट्रा कोच

इन दोनों ही टूर की विस्तृत जानकारी IRCTC (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) के आधिकारिक ट्विटर हैंडिल और वेबसाइट पर मिल जाएगी। यदि आप 18 अप्रैल को घोषित टूर पैकेज में बुकिंग करना मिस कर गए हैं अथवा वो तारीखें आपको सूट नहीं कर रही तो नए अनाउंस टूर में बुकिंग करा सकते हैं।