Tallest Railway Bridge : भारत में बन रहा एफिल टॉवर से भी ऊंचा रेलवे ब्रिज, खूबसूरत वादियों के बीच से गुजरेगी ट्रेन

Tallest Railway Bridge

Tallest Railway Bridge : भारत अक्सर लोगों को अपने नेक कामों से गर्व फील करवाता है। फिर चाहे बात किसी काम की हो या फिर कोई अच्छी चीज के निर्माण की भारत का हर पल गर्व का होता है। जैसा कि आप सभी जानते हैं भारत एकमात्र ऐसा देश है सात हजार से ज्यादा रेलवे स्टेशन मौजूद है। इतना ही नहीं कई हजार रेलवे ट्रैक बनाए गए हैं। लेकिन अब एक और इतिहास रचने के लिए भारत तैयार है।

दरअसल, रेलवे अब दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे ब्रिज बनाने जा रहा है जो एफिल टावर से भी ऊंचा होगा। इस ब्रिज के बनने का काम शुरू कर दिया गया है। ब्रिज के बनने के बाद पर्यटक खूबसूरत वादियों में प्राकृतिक सौंदर्य का लुफ्त उठा सकेंगे। खास बात यह है कि ऊंचाई पर इस ब्रिज के बनने से नजारा और खूबसूरत होगा। आज हम आपको इस खूबसूरत ब्रिज की खासियत और कुछ जानकारियां बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते है –


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।