चुनाव 2021: कांग्रेस उम्मीदवार का कोरोना से निधन, पार्टी में शोक लहर

पूर्व केंद्रीय मंत्री

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। हाल ही में तमिलनाडु में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Election)  के बाद बड़ी दुखद खबर सामने आ रही है। कांग्रेस उम्मीदवार माधव राव (Congress candidate Madhav Rao)का निधन हो गया। माधव राव श्रीविल्लिपुथुर सीट (Srivilliputhur Seat) से कांग्रेस उम्मीदवार थे। कांग्रेस उम्मीदवार के निधन से परिवार के साथ पार्टी और समर्थकों में शोक की लहर दौड़ गई।

यह भी पढ़े.. परीक्षा से पहले शासकीय कॉलेजों को मिले यह निर्देश, राज्यपाल ने कहा-असमंजस की स्थिति ना रहें

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राव के दामाद के. राजीव से कहा कि राव 63 वर्ष के थे और उनके परिवार में सिर्फ उनकी बेटी हैं।कांग्रेस उम्मीदवार राव का मदुरै के एक निजी अस्पताल (Private Hospital) में आज सुबह निधन हो गया, जहां उन्हें 20 मार्च को भर्ती कराया गया था।बताया जा रहा है कि पीएसडब्लू माधव राव कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद उनके स्वास्थ्य में लगातार गिरावट दर्ज की गयी और उन्हें नहीं बचाया जा सका।माधव राव दो सप्ताह पहले फेफड़ों के संक्रमण से पीड़ित थे, उनका रविवार सुबह निधन हो गया।

माधव राव एक व्यवसायी के साथ कानून के जानकार भी थे। कांग्रेस कमेटी में सक्रिय सदस्य रहे हैं।उनके निधन से पार्टी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर है।

कांग्रेस के सचिव और तमिलनाडु प्रभारी संजय दत्त (Congress secretary and Tamil Nadu in-charge Sanjay Dutt) ने ट्वीट करके कहा कि उन्हें कोविड-19 के कारण कांग्रेस के राव के निधन के बारे में सुनकर काफी दुख हुआ है। दत्त ने कहा, ‘उनके परिवार को हमारी हार्दिक संवेदनाएं। हम उनके साथ दुख की इस घड़ी में खड़े हैं और राव की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं।

यह भी पढ़े.. इंदौर में 12 से 16 अप्रैल तक 5 दिवसीय कोरोना कर्फ्यू, जाने क्या रहेगा खुला और बंद

बता दें कि तमिलनाडु की कुल 234 विधानसभा सीटों पर हाल ही में मतदान सम्पन्न हुआ है। 234 सदस्यीय विधानसभा के लिए तमिलनाडु में एक चरण में वोटिंग कराई गई। राज्य में इस बार AIADMK और BJP के गठबंधन के सामने DMK और कांग्रेस की जोड़ी की चुनौती है।दोबारा मतदान करवाने का फैसला परिणाम आने के बाद लिया जाएगा। अगर माधव मतों की गणना में चुनाव जीत जाते हैं तो फिर उस क्षेत्र में उपचुनाव करवाए जाएंगे।राज्य में छह अप्रैल को सभी सीटों पर एकसाथ मतदान हुआ था। दो मई को नतीजे आएंगे।