BREAKING : ताप्ती गंगा एक्सप्रेस की 13 बोगियां पटरी से उतरीं, कई घायल, मची अफरा-तफरी

tapti-ganga-express-train-13-coaches-derail-in-chhapra-bihar

बिहार।

बिहार के छपरा में रविवार की सुबह बड़ा हादसा टल गया। यहां छपरा से सूरत जाने वाली ताप्ती-गंगा एक्सप्रेस ट्रेन की 13  बोगियां पटरी से उतर गईं। हादसा बिहार के छपरा में गौतम स्थान स्टेशन के नजदीक हुआ है। फिलहाल, 4 यात्रियों के घायल होने की खबर है। रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। घटना के बाद रेलवे ने इस रूट पर अप-डाउन पर ट्रेनों का संचालन रोक दिया है। 

रविवार सुबह 8 बजे ताप्ती गंगा एक्सप्रेस छपरा से निकली थी और 8 बजकर 45 मिनट पर ट्रेन गौतम स्थान स्टेशन पर जैसी ही पहुंची उसकी 13 बोगियां पटरी से उतर गई।गनिमत रही कि कोई ब़ड़ा हादसा नही हुआ, हालांकि चार लोगों के घायल होने की खबर है। उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। हादसे के बाद यात्रियों के बीच भगदड़ मच गई।  घटना उस समय हुई जब ट्रेन पूरी गति में थी। इस घटना के बाद स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई।उधर, ट्रेन की बोगियों के पटरी से उतरने की जानकारी मिलते ही पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन के अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। स्थानीय स्तर पर फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है। फिलहाल इस रूट पर रेलों का परिचालन बंद कर दिया गया है। 

रेलवे कंट्रोल के निर्देश पर छपरा जंक्शन से दुर्घटना सहायता यान को रवाना कर दिया गया है। इस घटना की जांच का आदेश भी डीआरएम ने दिया है। ट्रेन के दुर्घटना का शिकार होने के बाद ट्रेन से उतरकर यात्री छपरा की और वापस लौट रहे हैं। बताया जाता है कि 13 डिब्बे में से जो डिब्बे पटरी से उतरे हैं उसमें गार्ड का एक डिब्बा, एसी के चार डिब्बे, जनरल कोच तीन तथा पांच स्लीपर कोच शामिल हैं। दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है। फिलहाल घटनास्थल पर गहमागहमी का माहौल है। काफी भीड़ लगी हुई है। रेलवे अधिकारियों तथा दुर्घटना सहायता यान के पहुंचने का इंतजार हो रहा है।