नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र सरकार (Central Government) ने वित्त मंत्रालय (Finance Ministry) में बड़ा फेरबदल करते हुए वर्तमान में आर्थिक मामलों के सचिव तरुण बजाज को नए राजस्व सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। 1988 बैच के हरियाणा कैडर आईएएस अधिकारी बजाज फरवरी के अंत में अजय भूषण पांडेय की सेवानिवृत्ति के बाद से राजस्व विभाग सचिव का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे.

यह भी पढ़ें:-बच्चे का वीडियो शेयर कर बोले CM Shivraj ये समझ सकता है मास्क का महत्व तो हम और आप क्यों नहीं?

एक आधिकारिक आदेश में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (ACC) ने मंगलवार को राजस्व विभाग में विशेष सचिव अनिल कुमार झा को भी नियुक्त किया। आर एस शुक्ला की सेवानिवृत्ति के बाद गृह विभाग में अतिरिक्त सचिव ज्ञानेश कुमार को संसदीय मामलों के मंत्रालय का सचिव नियुक्त किया गया है। शुक्ला 30 अप्रैल को सेवानिवृत्त हुए हैं। कार्मिक मंत्रालय के आदेश के अनुसार सूचना प्रसारण मंत्रालय में विशेष सचिव और वित्तीय सलाहकार अली रजा रिज्वी को लोक उपक्रम विभाग का सचिव नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें:-Transfer: मध्य प्रदेश में पुलिसकर्मियों के तबादले, यहां देखें लिस्ट

पश्चिम बंगाल कैडर के 1988 बैच के आईएएस अधिकारी इंदिवर पांडेय को प्रशासनिक सुधार एवं लोक शिकायत विभाग में सचिव बनाया गया है। पांडेय अभी पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय में विशेष सचिव हैं। अंजली भावरा को दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग और सामाजिक न्याय एवं सशक्तीकरण मंत्रालय का सचिव नियुक्त किया गया है। भावरा अभी कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय में विशेष सचिव के रूप में काम कर रही हैं। जतिंद्र नाथ स्वैन को मत्स्यपालन विभाग का सचिव नियुक्त किया गया है। तमिलनाडु कैडर के 1988 बैच के आईएएस अधिकारी स्वैन अभी सोलर एनर्जी कॉरपोरेशन आफ इंडिया लि. के प्रबंध निदेशक हैं। राजस्व विभाग में विशेष सचिव अनिल कुमार झा को जनजातीय मामलों के मंत्रालय में सचिव नियुक्त किया गया है।