Tata Motors: 19 जनवरी से टाटा के वाहनों की कीमतों में इजाफा, जानिए वजह !

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश की अग्रणी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपने यात्री वाहनों के दाम बढ़ाने का फैसला किया है। वाहनों की बढ़ी हुई कीमतें बुधवार (19 जनवरी, 2022) से लागू होगी।

 मंगलवार (18 जनवरी) को कंपनी की ओर से इस बारे में बयान जारी कहा गया कि वह पैसेंजर व्हीकल्स की कीमतों में 19 जनवरी से औसतन 0.9 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने जा रही है।

यहां भी देखें- Sheopur news:ऑनलाइन क्लास के व्हाट्सएप ग्रुप में शिक्षक ने डाली अश्लील तस्वीरें, हुआ निलंबित

कंपनी ने बयान के मुताबिक, 19 जनवरी, 2022 से प्रभावी 0.9 प्रतिशत की औसत वृद्धि को लागू किया जाएगा, जो कि संस्करण और मॉडल के हिसाब से अलग-अलग होगा। कंपनी ने ग्राहकों की प्रतिक्रिया के आधार पर एक विशिष्ट संस्करण की कीमत में 10,000 रुपये तक की कमी भी की है।

यहां भी देखें- Ujjain News : क्षिप्रा के त्रिवेणी घाट पहुंचे साधु-संत बैठे धरने पर, ये है कारण

कंपनी ने इस बढ़ोतरी के पीछे लागत बढ़ जाने का कारण बताया। टाटा मोटर्स ने आगे कहा, ‘‘कंपनी बढ़ी हुई लागत के एक महत्वपूर्ण हिस्से को खुद समायोजित कर रही है, लेकिन कुल लागत में तेज बढ़ोतरी ने उसे न्यूनतम मूल्य वृद्धि के जरिए कुछ भार ग्राहकों पर डालने को मजबूर किया।

यहां भी देखें- Guna news: पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

कंपनी ने बयान में कहा कि जनवरी 2022 को या उससे पहले बुक की गई कारों पर कीमतों में बढ़ोतरी का कोई असर नहीं होगा।” गौरतलब है कि अधिकांश आटोमोबाइल कंपनी ने दामों के बढ़ने का कारण लागत के बढ़ते हुए अनुपात को ही बताया है। अब टाटा मोटर्स ने भी मुल्य बढ़ने पर यही कारण बताया है।