शिक्षकों-कर्मचारियों को मिलेगी सौगात, होंगे नियमित, मिलेगा राज्यकर्मी का दर्जा, सीएम की बड़ी घोषणा, शुरू हुई तैयारी

Kashish Trivedi
Published on -
employees

Employees Regularization, Regular Employees : लाखों शिक्षकों कर्मचारियों को दीपावली से पहले बड़ा तोहफा दिया गया है। सीएम द्वारा की गई महत्वपूर्ण घोषणा के तहत अब शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा दिया जाएगा। उन्हें नियमित किया जाएगा। इसके साथ ही अगले डेढ़ साल में 10 लाख नौकरी की भी घोषणा सीएम द्वारा की गई है।

नियोजित शिक्षकों को परमानेंट किया जाएगा

बिहार में नियोजित शिक्षकों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बड़ी घोषणा की गई। उन्होंने कहा है कि एक मामूली परीक्षा के जरिए नियोजित शिक्षकों को परमानेंट किया जाएगा। इसके साथ उन्हें राज्य कर्मी का दर्जा भी दिया जाएगा।

बिहार के मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया है कि राज्य कर्मी का दर्जा प्राप्त करने के लिए नियोजित शिक्षकों को परीक्षा पास करने अनिवार्य होगी। राजधानी पटना में शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा इसके ऐलान किए गए हैं।

नए प्रावधान में शिक्षकों की नियुक्ति का फैसला

नीतीश कुमार ने कहा कि वर्ष 2005 में शिक्षा की क्या हालत थी? बदहाली दूर करने के लिए पंचायत, नगर निकाय की मदद से 3.68 लाख नियोजित शिक्षकों की नियुक्ति की गई थी। कई जगह पर गड़बड़ी की शिकायत आने के बाद नए प्रावधान में शिक्षकों की नियुक्ति का फैसला लिया गया है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्पष्ट किया है कि राज्य स्तर पर तैयारी पूरी की जा रही है। जल्द ही नियोजित शिक्षकों के लिए एक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इस परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले नियोजित शिक्षकों को परमानेंट कर उन्हें सरकारी राज्य कर्मी का दर्जा दिया जाएगा। इससे शिक्षकों के ज्ञान का भी आकलन हो जाएगा। साथ ही पढ़ाई भी ठीक से होगी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News