लॉकर में रखे 18 लाख कैश को दीमक कर गई चट, बेटी की शादी के लिए रखे थे पैसे

Termites ate 18 lakh cash : लोग अपनी जीवनभर की कमाई बैंक के लॉकर में रखते हैं। लेकिन अगर लॉकर में ही उनका पैसा बर्बाद हो जाए तो। ऐसा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से। यहां एक महिला ने अपने लॉकर में जेवर के साथ 18 लाख नगदी भी रखी थी। उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि लॉकर में कैश नहीं रखा जा सकता है।

लॉकर से निकला नगदी का चूरा

घटना मुरादाबाद स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की है। अलका पाठक नाम की महिला ने यहां अपने लॉकर में पिछले साल जेवरात और 18 लाख नगद रखे थे। ये सब उसने अपनी छोटी बेटी की शादी के लिए संजोया था। इस बीच जब उसे बैंक की तरफ से लॉकर रिनुअल के लिए बुलाया गया तो उसने लॉकर खोलकर देखा। जैसे ही लॉकर खोला तो महिला के होश उड़ गए। वहां लाखों के रूपयों का चूरा बना हुआ था। दीमक सारी नगदी चाट गए थे।

बैंक ने दिया नियमों का हवाला

महिला ने इस बात की शिकायत बैंक मैनेजर से की जिसके बाद बैंक में भी हड़कंप मच गया। लेकिन बैंक प्रबंधन का कहना है कि नियमों के मुताबिक लॉकर में कैश नहीं रखा जा सकता है और गोपनीयता के नियम के चलते बैंक किसी खाताधारक से ये नहीं पूछ सकता कि उन्होने अपने लॉकर में क्या रखा है। इस कारण बैंक इस मामले में किसी भी तरह की जवाबदेही से इनकार कर रहा है। वहीं महिला का कहना है कि पिछले साल उनकी बड़ी बेटी की शादी हुई थी और उस समय जो कैश उन्हें गिफ्ट में मिला था वो और अपने बिजनेस व ट्यूशन से जमा किए गए पैसे मिलाकर उन्होने 18 लाख लॉकर में रख दिए थे। लेकिन इतनी बड़ी राशि को दीमक खा गई और अब वहां बस नोटों का चूरा ही पड़ा है। फिलहाल इस मामले में किसी भी पक्ष ने पुलिस में शिकायत नहीं की है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News