पुलवामा में आतंकियों ने किया सुरक्षा बलों पर हमला, एक जवान शहीद, एक घायल

अमित शाह के दौरे से पहले जम्मू-कश्मीर में 5 दिनों में 7 आतंकी ढेर किए गए हैं।

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के पिंगलाना इलाके आंतकियों ने CRPF और पुलिस की जॉइंट पार्टी पर हमला कर दिया। इस आतंकी हमले (terrorists attack) में एक पुलिसकर्मी शहीद होने की खबर है। वहीं, CRPF का एक जवान घायल बताया जा रहा है। घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

बता दें कि पुलवामा के पिंगलाना में आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त नाका पार्टी पर फायरिंग की और आतंकी मौके से फरार हो गए। इस हमले में एक पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ का एक जवान घायल हुए। इलाज के लिए दोनों को अस्पताल ले जाया गया। इनमें पुलिस के जवान को बचाया नहीं जा सका है। वहीं, सीआरपीएफ का जवान का इलाज अस्पताल में जारी है। सूचना मिलते ही पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान मौके पर पहुंचे। जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। अलग-अलग जगहों पर नाके लगा कर आतंकियों की धरपकड़ के लिए मुहिम जारी है।

ज्ञातव्य है कि हमला ऐसे समय में हुआ है, जब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी 4-5 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आने वाले हैं। वे 4 अक्टूबर को राजौरी और 5 अक्टूबर को बारामूला में रहेंगे। अमित शाह के दौरे से पहले जम्मू-कश्मीर में 5 दिनों में 7 आतंकी ढेर किए गए हैं।

गौरतलब है कि शोपियां में रविवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। यहां सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को मार गिराया। उसके पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। इस बारे एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान नसीर अहमद भट के रूप में हुई है। वह नौपोरा बसकुचन शोपियां का रहना वाला था और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। पुलिस को उसके पास से हथियार और गोला बारूद एके 47 राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।