पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर केंद्र सरकार ने की बड़ी घोषणा, घटाया उत्पाद शुल्क, इतनी घटेगी ईंधन की कीमत   

गुरुवार को केंद्र सरकार की ओर से वितमंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल और डीजल (price of petrol and diesel) की कीमतों को लेकर एक बड़ी घोषणा की है।

Petrol Price

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। गुरुवार को केंद्र सरकार की ओर से वितमंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल और डीजल (price of petrol and diesel) की कीमतों को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। यह घोषणा जनता के लिए खुशी से कम नहीं है। अब देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट होगी। बता दें की आज निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल के केन्द्रीय उत्पाद शुल्क में 8 रुपये प्रति लीटर की कटौती और डीजल के उत्पाद शुल्क में 6 रुपये प्रति कटौती की घोषणा की है। इसी के साथ अब देश में पेट्रोल की कीमतों में 9.5 रुपये की गिरावट और डीजल की कीमतों में 7 रुपये की गिरावट देखी जा सकती है।

यह भी पढ़े… एटॉमिक एनर्जी एजुकेशन सोसाइटी में नौकरी का सुनहरा मौका, यहाँ 205 पदों पर निकली भर्ती, जाने डीटेल

हालांकि आज सुबह तक यह कहा जा रहा था की ईंधन की कीमतों में वृद्धि होगी, लेकिन केंद्र सरकार के इस फैसले ने सबको हैरान कर दिया है। यूक्रेन-रूस के बीच हो रहे जंग के कारण 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद ईंधन की कीमतों में तेजी देखी गई, जिसने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया। लेकिन 6 अप्रैल 2022 के बाद से ही ईंधन की कीमतों में कोई वृद्धि नहीं हुई। हाल ही तेल की खपत बढ़ने का आंकड़ा भी सामने आया है।