दिल्ली सरकार की इस योजना पर केंद्र सरकार ने लगाए ब्रेक

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।  दिल्ली सरकार (Delhi Government) और केंद्र सरकार (Central Government) के बीच कई मुद्दों और योजनाओं पर टकराव के हालत बने रहते हैं इस बार फिर टकराव के हालात बने हैं। इस बार केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार की घर घर राशन योजना (Ghar Ghar Rashan Yojna) पर ब्रेक लगा दिया है, मार्च में ही केंद्र सरकार ने इस योजना पर आपत्ति दर्ज कराई थी।  अब  दिल्ली के उप राज्यपाल (Delhi LG) ने दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government) की घर घर राशन योजना पर पाबन्दी लगा दी है।

दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार पिछले तीन साल से जिस घर घर राशन योजना को लागू करने के लिए प्लानिंग कर रही थी उस पर केंद्र सरकार ने पानी फेर दिया है। मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना नाम से दिल्ली सरकार 72 लाख लोगों को उनके घर तक खाद्य विभाग से मिलने वाला राशन पहुंचें वाली थी। योजना की जानकारी लगते ही केंद्र सरकार ने योजना के नाम पर एतराज जताया था।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....