राजस्थान कांग्रेस में CM पद की खींचतान जारी, गहलोत ने खेला दांव, 92 विधायकों ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। राजस्थान (Rajasthan) में कांग्रेस (Congress) के हालात इन दिनों कुछ अच्छे नहीं दिखाई दे रहे। आलाकमान यहां पर गहलोत की जगह नया मुख्यमंत्री बनाना चाहती है। इस वजह से अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) के गुट में तनातनी देखी जा रही है। गहलोत ग्रुप सचिन पायलट के नाम पर बिल्कुल भी तैयार नहीं है और वह चाहता है कि अशोक गहलोत के गुट के ही किसी मंत्री को मुख्यमंत्री पद सौंपा जाए। बात इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि गहलोत ग्रुप के 92 विधायकों ने स्पीकर के पास जाकर अपना इस्तीफा भी दे दिया है।

इस मामले में आलाकमान ने गहलोत से बात की तो उनका कहना था कि मेरे हाथ में कुछ भी नहीं है, मैं कुछ नहीं कर सकता। कांग्रेस आलाकमान को शायद लगा था कि वह राजस्थान में आसानी से नेतृत्व परिवर्तन कर देंगे और पार्टी के कहे मुताबिक गहलोत पद से हट जाएंगे। लेकिन जादूगर कहे जाने वाले गहलोत ने एक बार फिर से जादू दिखा दिया है और उनका गुट सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाए जाने के विरोध में खड़ा हो गया है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।