दहेज की कार बनी हादसे का सबब, शादी की खुशियां मातम में बदली

इटावा, डेस्क रिपोर्ट। दहेज (dowry) लेना और देना दोनों अपराध है लेकिन आज भी ये कुप्रथा पूरी तरह बंद नहीं हुई है। अब भी शादियों (marriage) में दहेज का लेनदेन चलता है। इसी दहेज की एक कार (car) के कारण एक महिला की मौत हो गई। घटना इटावा की है और इस दहेज की कार के कारण शादी की खुशिया मातम में बदल गई।

विद्यालय ने दी भारत माता की जय बोलने पर सजा, पूर्व विधायक धरने पर

इटावा के अकबरपुर गांव में जहां 24 साल के अरुण कुमार की शादी होनी थी और घर में तिलक समारोह चल रहा था। पीएसी जवान अरूण कुमार को शादी में दुल्हन के परिवार ने उपहार स्वरूप एक कार दी थी। नई कार की चाबी हाथ में आने से दूल्हे (groom) को जोश आ गया और तुरंत ही टेस्ट ड्राइव करने चला गया। लेकिन उसे कार चलाना नहीं आता था और इसी कारण हादसा हो गया। अरुण कुमार ने कार स्टार्ट करने के बाद ब्रेक की बजाय एक्सीलेटर दबा दिया और बेकाबू कार पास में खड़े रिश्तेदारों से जा टकराई। बताया जा रहा है कि उस समय वहां मौजूद लोग खाना खा रहे थे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।