सुप्रीम कोर्ट पहुंचा PM Modi की सुरक्षा में चूक का मामला, शुक्रवार को हो सकती है सुनवाई

गौरतलब है कि बुधवार को प्रधानमंत्री के पंजाब दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई थी।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की सुरक्षा में चूक का मामला गरमाता जा रहा है। ये मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुँच गया है। उम्मीद की जा रही है कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट कल शुक्रवार को सुनवाई कर सकती है।  उधर घटना की जांच के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab Chief Minister Charanjit Singh Channi) ने एक उच्च स्तरीय जांच कमेटी का गठन कर दिया है।

जानकारी के अनुसार वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह ने चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना (CJI NV Ramanna) के सामने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक का मामला प्रस्तुत किया है।  उन्होंने अपनी याचिका में कोर्ट से पंजाब सरकार को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक मामले पर उचित निर्देश देने और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की मांग की है। उम्मीद की जा रही है कि चीफ जस्टिस की बेंच इस मामले में कल शुक्रवार को सुनवाई कर सकती है।

ये भी पढ़ें – PM Narendra Modi की दीर्घायु के लिए CM Shivraj करेंगे महामृत्युंजय का जाप

उधर इस मामले में भाजपा के हमले झेल रही पंजाब सरकार एक्शन में आई है।  मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने घटना की जाँच के लिए उच्च स्तरीय जांच कमेटी बना दी है। बताया जा रहा है कि इस कमेटी में रिटायर्ड जस्टिस मेहताब सिंह गिल और प्रमुख सचिव (गृह विभाग एवं न्यायालय से जुड़े मामले) अनुराग वर्मा शामिल हैं।  ये कमेटी तीन दिन में सरकार को अपनी रिपोर्ट देगी।

ये भी पढ़ें – Gold Silver Rate : चांदी में बड़ी गिरावट, सोना भी लुढ़का, खरीदने का सुनहरा मौका