1 अगस्त को दिखेगा साल का दूसरा सुपरमून, बदल जाएगी इन राशियों की किस्मत

Sanjucta Pandit
Published on -

August Supermoon : अगस्त का महीना शुरू होने वाला है। जिसमें कई सारी खगोलिय घटनाएं घटित होने वाली है। दरअसल, इस महीने में दो बार सुपरमून नजर आने वाला है। पहला सुपरमून अगस्त के महीने की 1 तारीख को दिखेगा जबकि दूसरा सुपरमून 30 अगस्त की रात को दिखाई देगा। इस दिन दिखने में वाला सुपर मून अन्य सुपरमून की तुलना काफी बड़ा होगा क्योंकि यह धरती के बेहद करीब होगा। चंद्रमा की कक्षा लगभग 5 डिग्री के कोण पर झुकने से चंद्रमा और धरती के बीच के दूरी में भी थोड़ी सी कमी होती है, जिससे चंद्रमा दिखने में अधिक बड़ा और चमकदार लगता है। इसलिए आप इसके रंग को करीब से देख पाएंगे। वहीं, इस घटना से राशियों में भी बड़ा परिवर्तन आ सकता है।

1 अगस्त को दिखेगा साल का दूसरा सुपरमून, बदल जाएगी इन राशियों की किस्मत

वैसे तो 1 अगस्त का सुपरमून कुंभ राशि में होगा लेकिन इसका असर सभी राशियों पर देखने को मिलेगा। कुछ राशियों के लिए यह शुभ फल देगा तो वहीं कुछ राशियों के लिए यह कष्टदायक होगा। आइए विस्तार से बताते हैं कि किन राशियों पर कैसा असर पड़ेगा…

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिएसुपरमून का दिन आपके लिए एक अच्छा समय हो सकता है। इस दिन आप नई योजनाओं को शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा, आपको करियर में प्रगति मिलेगी।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए सुपरमून का प्रभाव उनके जीवन में नए रिश्तों को जोड़ने और परिवार के माहौल को अच्छा बनाने में मदद कर सकता है। इस राशि वाले को गुस्से पर काबू रखना होगा। इस दिन आपके भावनात्मक और सामाजिक अंदाज में सुधार हो सकता है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए सुपरमून का प्रभाव सकारात्मक रूप से बदलाव होगा। इस समय आपके कार्यक्षेत्र में प्रोग्रेस और विकास हो सकता है। आपके प्रेम संबंधों को नई ऊर्जा और सम्मान मिलेगा जो आपके साथी के साथ संबंधों को मजबूती और विश्वास से भर सकता है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए सुपरमून का प्रभाव नौकरी में तरक्की के रास्ते खोल सकता है। आप अपने काम में सफलता प्राप्त कर करियर में आगे बढ़ सकते हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए सुपरमून का प्रभाव उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। जिससे आप अपने कारोबार को आगे बढ़ाने का सोचेंगे और उसमें सफलता भी प्राप्त करेंगे। इस समय परिवार के बड़े-बुजुर्गों का खास ख्याल रखें। आपको धन भी मिल सकता है। यह आपके जीवन में सफलता और समृद्धि के लिए एक अच्छा समय हो सकता है।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए घूमने के आसार बन सकते हैं। नौकरी और विद्यार्थी जीवन में समस्याओं का समाधान होगा।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए सरकारी नौकरी में सफलता मिलने के आसार बन रहे हैं। इस समय आपके रिश्ते को मजबूती प्रदान होगा। आपका मन और हृदय अपने पार्टनर को समर्पित होगा, जिससे संबंध में मिठास आएगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक के संबंध परिवार के साथ अच्छे हो सकते हैं। इस समय परिवार के बड़े-बुजुर्गों का खास ख्याल रखें। आपको धन भी मिल सकता है।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को इस दिन नई चीजें सीखने का अवसर मिलेगा। साथ ही, करियर में तरक्की के अवसर बन रहे हैं। वहीं, परिवार में छोटी-छोटी बातों पर क्लेश का माहौल बन सकता है।

मकर राशि

सुपरमून के दिन मकर राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने, विश्राम करने और विद्यार्थी जीवन में अधिक मेहनत करने की जरुरत है। जिससे वो अपने थकान को कम कर सकते हैं। साथ ही, अपने कामकाज और विद्यार्थी जीवन में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

कुंभ राशि

सुपरमून के दिन कुंभ राशि के जातकों का सामाजिक कामों में रुचि बढ़ेगा। जिसके कारण समाज में वो एक उत्तरदायी नागरिक के रूप में योगदान कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ उनकी रिश्तों में समझदारी और समर्थन का माहौल बन सकता है।

मीन राशि

सुपरमून के दिन मीन राशि के जातकों को अपने कारियर में तरक्की के रास्ते खोलने और अपने परिवार के साथ मेल-मिलाप बढ़ाने का अवसर मिलेगा।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News