Languages Of India: कभी नहीं सुनी होगी भारत में बोली जाने वाली ये 6 भाषाएं, दिलचस्प है इतिहास

Languages Of India

Languages Of India: भारत एक ऐसा देश है जहां कई तरह की संस्कृति, धर्म और मान्यताओं को मानने वाले लोग रहते हैं। यहां हर थोड़ी दूरी पर लोगों का रहन सहन, तौर तरीके और भाषा बदल जाती है। देश में कई तरह की भाषाएं बोली जाती हैं जिनके बारे में आपने सुना होगा लेकिन कुछ ऐसी भाषा भी है जिनके बारे में ज्यादा लोगों को जानकारी नहीं है।

हिंदी, बंगाली, गुजराती, मराठी, मलयालम, कन्नड़ यह सभी ऐसी भाषाएं हैं जो सभी को बोलना भले ना आती हो लेकिन इनके बारे में सब जानते जरूर है। लेकिन आज हम आपको ऐसी 6 भाषाओं के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो ना आपने कभी सुनी होगी और ना ही इनके बारे में आपको कोई जानकारी होगी।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।