Indian Street Food: विदेश में फेमस हुआ भारत का ये स्ट्रीट फूड, स्वाद के दीवाने हुए ब्रिटिशर्स

Indian Street Food

Indian Street Food: भारत एक ऐसा देश है जो समृद्ध संस्कृति और ऐतिहासिकता से परिपूर्ण है। यहां का इतिहास काफी पुराना है और अलग-अलग धर्म, संस्कृति और मान्यताओं को मानने वाले लोग यहां पर रहते हैं। इतनी सारी संस्कृति और धर्म होने के बावजूद भी यहां के लाजवाब व्यंजन हर किसी को लुभाते हैं।

देश के हर राज्य के हर शहर का अपना एक अनूठा स्वाद है जो यहां आने वाले पर्यटकों को भी दीवाना बना देता है। पोहा, जलेबी, कचोरी, समोसा यह कुछ ऐसे स्ट्रीट फूड है जो देश के लगभग हर राज्य के हर शहर में खाने को मिल जाएंगे। मध्यप्रदेश में यह चीजें आपको ज्यादा देखने को मिलेंगी। आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन भारत में मिलने वाला समोसा अब विदेशों तक अपनी पहचान बना चुका है। आलम यह है कि यहां रहने वाले लोगों को अब अपनी सुबह की चाय के साथ बिस्किट की जगह डीप फ्राई किया गया समोसा ज्यादा पसंद आ रहा है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।