BJP के इस वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद को मिली मणिपुर राज्यपाल की जिम्मेदारी

BJP

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भाजपा के वरिष्ठ नेता (BJP Senior Leader) और राज्यसभा से पूर्व सांसद ला गणेशन (La Ganesan) को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने ला गणेशन को मणिपुर का नया राज्यपाल नियुक्त किया है। गणेशन मणिपुर के 17वें राज्यपाल बने हैं।

Lockdown Extended: कोरोना के कारण यहां जारी रहेगी सख्ती, 6 सितंबर तक लॉकडाउन बढ़ाया

ला गणेशन मणिपुर में पूर्व राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला की जगह लेंगे। नजमा का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो गया है। डॉ नजमा ए हेपतुल्ला ने अगस्त 2016 में मणिपुर के राज्यपाल (Manipur Governor) के रूप में शपथ ली थी। हेपतुल्ला ने 10 अगस्त को पद छोड़ दिया था, तब से यह पद खाली था हालांकि सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद (Ganga Prasad) को प्रभार दिया गया था, लेकिन प्रसाद के स्वास्थ्य कारणों के चलते अब नए राज्यपाल को नियुक्त किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)