आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-कर्मचारियों को जल्द मिलेगा तोहफा, अगली कैबिनेट में आएगा ये प्रस्ताव, खाते में आएगी इतनी राशि

employee news

Anganwadi Worker Employees : उत्तराखंड की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए खुशखबरी है। राज्य की पुष्कर धामी सरकार जल्द कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने वाली है। खबर है कि अब आंगनबाड़ी कर्मियों को सेवानिवृत्ति पर 50 हजार रुपए की धनराशि दी जाएगी। महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को इसका प्रस्ताव तैयार करने को कहा है, कैबिनेट की अगली बैठक में यह प्रस्ताव स्वीकृति के लिए रखा जाएगा।

दरअसल, अबतक आंगनबाड़ी कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति पर 30 हजार रुपए की धनराशि दी जाती है, जिसे लंबे समय से बढ़ाने की मांग की जा रही है।इस संबंध में सोमवार को महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने अधिकारियों से विमर्श किया और निर्देश दिए कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका को सेवानिवृत्ति पर दी जाने वाली धनराशि में 20 हजार रुपये की वृद्धि का प्रस्ताव अविलंब तैयार किया जाए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)