Best Honeymoon Destinations : बना रहे हैं हनीमून का प्लान? ये 4 जगह पार्टनर को आएगी सबसे ज्यादा पसंद

valentines day

Best Honeymoon Destinations : शादियों का सीजन चल रहा है 15 जनवरी के बाद से लगातार शादियां होने वाली है ऐसे में अगर आपकी शादी होने वाली है या हो चुके हैं और आप हनीमून का प्लान बना रहे हैं उसके लिए अच्छे डेस्टिनेशन की तलाश में है और अपनी वाइफ को खूबसूरत जगह पर ले जाना चाहते हैं तो विदेश की यह 4 जगह बेहद खूबसूरत और आकर्षित है।

दरअसल, शादी के बाद हनीमून डेस्टिनेशन पसंद करना बेहद मुश्किल होता है। ऐसे में यह समझ नहीं आता कि हमें कहां जाना चाहिए, कौन सी जगह अच्छी होगी और वहां क्या-क्या एक्टिविटीज हम कर सकते हैं। अगर आप भी इन सब में कंफ्यूज हैं और हनीमून पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो एक बार इस खबर को पढ़ ले शायद आपके लिए यह मददगार हो सकती है –

यह है हनीमून के लिए पांच बेस्ट डेस्टिनेशन –

honeymoon destination

विदेश में घूमने के लिए काफी सारी ऐसी जगह जो बेहद अच्छी और खूबसूरत है। ऐसे में आप भी देश के इन पांच अदाओं का रुख हनीमून के लिए कर सकते हैं। इससे पार्टनर भी बेहद खुश हो जाएंगे।

मालदीव्स –

हनीमून के लिए मालदीव्स सबसे फेमस जगह में से एक है। ये खूबसूरत जगह बॉलीवुड कपल्स के साथ इंडियन कपल्स के लिए भी फेवरेट है। यहां नीले समुद्र तट और आसपास बिछी सफेद रेत की चादर बेहद खूबसूरत नजारा देती है। यहां पानी के बीच में वीले बने हुए है जहां का नजर बेहद खूबसूरत है। शादी के बाद कपल यहां जाने का सपना देखते हैं। ऐसे में अगर आप भी हनीमून के लिए जगह की तलाश में है तो मालदीव्स का रुख कर सकते हैं। यहां आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिता सकते हैं साथ ही एक्टिविटीज़ का भी भरपूर आनंद उठा सकते हैं।

Honeymoon destination

थाईलैंड –

थाईलैंड में हनीमून मनाने के लिए सबसे ज्यादा कपल्स आते हैं। ये एक बेहद खूबसूरत जगह में से एक है। यहां आने का सपना कई कपल्स देखते है। ऐसे में अगर आप भी थाईलैंड जाने का सोच रहे हैं तो ये बेहतरीन जगह साबित होगी। यहां आपके पार्टनर के साथ आप एडवेंचर करने के साथ रोमांटिक पलों को जी सकते हैं। आपको यहां कई ट्राइबल वाली जगह है साथ ही नेशनल पार्क, एलीफेंट हिल्स देखने को मिलती है। ये एक बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन में से एक है।

Honeymoon destination

दुबई –

दुबई का तो आप सभी ने देखा हुआ ही है। दुबई में सबसे ज्यादा कपल्स इन दिनों हनीमून के लिए जा रहे हैं। यहां के नज़ारे लोगों को आकर्षित करते हैं। यहां कई तरह के एडवेंचर आपको करने के लिए मिल जाते हैं। हनीमून के लिए ये बेस्ट डेस्टिनेशन में से एक है। यहां आप स्काईडाइविंग, एयर राफ्टिंग करने के साथ मार्केट्स भी घूम सकते हैं। दुबई का गोल्ड मार्किट काफी ज्यादा बड़ा है। यहां आपको सबसे बड़ा बुर्ज खलीफा भी देखने को मिलता है। काफी किफायती हनीमून डेस्टिनेशन में से एक है दुबई।

न्यूजीलैंड –

न्यूजीलैंड एक एडवेंचर जगह है। यहां आप कई तरह के एडवेंचरस अपने पार्टनर के साथ कर सकते हैं। ये हनीमून मनाने के लिए सबसे अच्छी जगह मानी गई है। यहां के नजारे काफी आकर्षित है। यहां बर्फ से ढके हुए पहाड़, हरी-भरी पहाड़ियां, बर्फीली हवा के बीच आप पार्टनर के साथ रोमांटिक पल एन्जॉय कर सकते हैं। आपकी पार्टनर को ये जगह बेहद पसंद आएगी। आप हनीमून के लिए इस जगह का रुख कर सकते हैं। यहां एन्जॉय किए गए पल आप कभी नहीं भूल पाएंगे।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News