मंत्री पीयूष गोयल ने दी सीहोर को सौगात, हफ्ते में तीन दिन चलेगी वैष्णों देवी के लिए ट्रेन

विधायक सुदेश राय ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से सीहोर रेलवे स्टेशन पर सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन को रोकने की मांग की थी, जिस के बाद यह ट्रेन सुविधा 9 नवंबर से सीहोर स्टेशन पर मिलने जा रहीं है।

Train for Maa Vaishno Devi will run three days a week from sehore

सीहोर, अनुराग शर्मा। विधायक सुदेश राय के पत्र पर केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने सीहोर के धार्मिक नागरिकों को बढ़ी सौगात दी है। मां वैष्णोदेवी के धाम जाने वाले सीहोर सहित आसपास के ग्रामीण अंचलों के श्रद्धालुओं को जल्द ही सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन की सुविधा मिलगी। आगामी नौ नवंबर सोमवार से सप्ताह में तीन दिन सीधे मां वैष्णोदेवी के धाम जाने के लिए सीहेार रेलवे स्टेशन पर सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन रूकेगी।

विधायक सुदेश राय ने कहा की कोरोनाकाल लॉकडाउन के कारण रेल मंत्रालय के द्वारा सभी ट्रेनों को अस्थाई रूप से स्थागित किया गया था। जिस का असर सीहोर रेलवे स्ठेशन पर भी देखा जा रहा था। सीहोर रेलवे स्टेशन पर हॉल्ट लेने वाली ट्रेनों का स्टापेज खत्म कर दिया गया था, जिससे धार्मिक यात्रा करने वाले नागरिकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। काफी भारी भरकम राशि और समय खर्च कर निजी वाहनों से नागरिक वैष्णोदेवी धाम की यात्रा करने के लिए विवश हो रहे थे।

धार्मिक श्रद्धालु नागरिकों ने बीते दिनों उक्त समस्या से अवगत कराया था जिस के बाद भोपाल लोकसभा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर से चर्चा की गई। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को भी पत्र लिखा गया। केंद्रीय रेल मंत्री ने शीर्ष हीं डॉ आंबेडकर नगर महू से माता वैष्णों देवी कटरा के बीच चलने वाली सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन की घोषणा करने का आश्वासन दिया था।विधायक सुदेश राय ने श्री गोयल से सीहोर रेलवे स्टेशन पर सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन को रोकने की मांग की थी जिस के बाद यह ट्रेन सुविधा नौ नवंबर से सीहोर स्टेशन पर भी मिलने जा रहीं है।

ट्रेन में सफर करने के लिए सोमवार से सीहोर रेलवे स्टेशन पहुंचकर यात्री आरक्षण करा सकते है। माता वैष्णोदेवी कटरा के बीच चलने वाली सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कोई भी सामान्य बोगी नहीं है। यात्रियों को अतिरिक्त किराया चुकाकर यात्रा करना होगी । ट्रेन शुरू होने से शहर के मां वैष्णोदेवी के भक्तों में खुशी बनी हुई है अनेक नागरिकों ने विधायक सुदेश राय का आभार व्यक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here