Transfer News: बड़ा फेरबदल, एक साथ हुए 183 राज्य प्रशासनिक सेवा अफसरों के तबादले, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारी 

राज्य में 183 प्रशासनिक सेवा अधिकारियों का तबादला हुआ है। आदेश जारी हो चुका है। आइए जानें किसे कहाँ भेजा गया है?

transfer news

Transfer News: राजस्थान में बड़े पैमाने पर राज्य प्रशासनिक सेवा अधिकारियों का स्थानंतरण हुआ है। 23 सितंबर सोमवार को कार्मिक विभाग ने तबादले और नियुक्ति के संबंधित आदेश जारी कर दिया है। बता दें कि रविवार की रात राज्य सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के 22 अधिकारियों (IAS Officers) का तबादला किया था। इतना ही नहीं राज्य में 58 आईपीएस अधिकारियों को भी इधर से उधर किया गया था।

राज्य सरकार ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर, अतिरिक्त सम्भागीय आयुक्त, आयुक्त, उपायुक्त समेत कई पदों के प्रभार में फेरबदल किया है। संस्कृत शिक्षा विभाग आयुक्त पद पर प्रियंका जोधावत को नियुक्त किया गया है, जो पहले संयुक्त शासन सचिव के पद पर कार्यरत थी। संयुक्त शासन सचिव, शिक्षा विभाग के पद पर मुन्नी मीना को तैनात किया गया है।

कई जिलों के ADM बदले गए (RAS Officers Transfer) 

राजस्व अपील अधिकारी, जयपुर पद पर सुरेश कुमार नवल को भेजा गया है, जो जयपुर प्रथम, अतिरिक्त जिला कलेक्टर के पद पर पदस्थ थे। अलवर के अतिरिक्त जिला कलेक्टर संजू शर्मा को राजस्व अपील अधिकारी अलवर बनाया गया है। जिधपुर प्रथम के अतिरिक्त जिला कलेक्टर डिप्टी शर्मा को अतिरिक्त सम्भागीय आयुक्त अजमेर बनाया गया है। जयपुर-II के अतिरिक्त जिला कलेक्टर विनीता साइ को जयपुर प्रथम का अतिरिक्त जिला कलेक्टर बनाया गया है। जालोर अतिरिक्त जिला कलेक्टर शिवचरण मीणा को मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला परिषद कम अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक, ईजीएस और पदेन मुख्य परियोजना अधिकारी (माडा), करौली पद पर भेजा गया है। चुरू अतिरिक्त जिला कलेक्टर उत्तम सिंह शेखावत को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं निदेशक पर पर तैनात किया गया हु। इसके अलावा जोधपुर-II, बाड़मेर, जयपुर शहर, धौलपुर, चितौड़गढ़, हनुमानगढ़, उदयपुर (शहर), सीकर, करौली  और डीग के अतिरिक्त जिला कलेक्टर बदले गए हैं।

इन अधिकारियों को भी मिली नई जिम्मेदारी (Rajasthan Transfer News)

जसवंत सिंह, संयुक्त सचिव, मुख्यमंत्री को स्थानंतरित करके अतिरिक्त सम्भागीय आयुक्त, बीकानेर पद पर तैनात किया गया है। कार्यकारी निदेशक, राजस्थान पर्यटन विकास निगम के पद पर राजेश सिंह को नियुक्त किया गया है। अतिरिक्त महानिरीक्षक (प्रशासन), पंजीयन एवं मुद्रांक के पद पर विवेक कुमार को पदस्थ किया गया है। प्रदीप सिंह सांगावत को अतिरिक्त आयुक्त (योजना एवं नीति) आबकारी विभाग बनाया गया है। कॉलेज शिक्षा अतिरिक्त आयुक्त अब सुनील भाटी होंगे। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग संयुक्त शासन सचिव पद पर लोकेश कुमार सहल को नियुक्त किया गया है। आरएएस अधिकारियों के स्थानंतरण की लिस्ट नीचे दी गई है- 

202409230759341337698RASorderdated23-09-2024-1 (1)

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News