Coolest Place In India : सर्दियों में भारत की इन जगहों पर जाने से बचे, माइनस 50 तक चला जाता है तापमान

Coolest place in india, travel tips

Coolest Place In India : सर्दियों का मौसम चल रहा है और सर्दियों में सबसे ज्यादा लोग घूमने के लिए ठंडी जगह पर जाना पसंद करते हैं। इतना ही नहीं लोग सबसे ज्यादा भारत में घूमने के लिए आते हैं। दरअसल, भारत में ऐसी कई जगह है जो सबसे ज्यादा ठंडी और खूबसूरत है। इतना ही नहीं यहां कई सारे ऐतिहासिक इमारत दर्शनीय स्थल और संस्कृति से यह शहर है जो इन दिनों लोगों को काफी ज्यादा लुभाते हैं। लेकिन भारत की ऐसी कई जगह है जहां सबसे ज्यादा ठंड पड़ती है लोग ठंड में उन जगहों पर घूमने तो चले जाते हैं लेकिन बाद में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं।

अगर आप भी कड़ाके की ठंड में घूमने के लिए जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको सर्दियों में ऐसी जगह जाने से बचे जहां का तापमान काफी कम होता है। क्योंकि सर्दियों में ऐसी जगह जाना भी किसी खतरे से कम नहीं है। इन जगहों पर जाकर आपकी तबीयत भी खराब हो सकती है। वहीं आपको काफी ज्यादा परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। इसलिए भारत की ऐसी कई जगह है। जहां सबसे ज्यादा ठंड पड़ती है। उन जगहों पर जाने से आप बचे चलिए जानते हैं उन जगहों के बारे में जहां सबसे ज्यादा ठंड सर्दियों के मौसम में पड़ती है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।