कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, अब इन्होंने छोड़ा अपना पद

two-ncp-and-one-congress-mla-resign

मुंबई।

कांग्रेस में इस्तीफा का दौर लगातार जारी है। नेता मौके की नजाकत को देखते हुए दल बदल रहे है। आज सुबह ही गांधी परिवार के करीबी रहे डॉ. संजय सिंह ने कांग्रेस और राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया , जिसके बाद से ही कांग्रेस में हड़कंप मचा हुआ है। अभी ये तूफान थमा ही नही था कि अब कांग्रेस-एनसीपी को झटका देते हुए 4 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है।

दरअसल. इसी साल महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाले है और इससे  ठीक पहले नेताओं के पार्टियों से इस्तीफे देकर दूसरी पार्टी को जॉइन करने का दौर जारी है। कांग्रेस के विधायक कालिदास कोलाम्बकर और एनसीपी के विधायक शिवेन्द्र सिंह भोसले, वैभव पिचड़ और संदीप नाइक ने अपना इस्तीफे दे दिया है।उन्होंने दक्षिण मुंबई में स्थित विधान भवन में स्पीकर हरिभाऊ बागड़े को अपने इस्तीफे सौंपे है। बताया जा रहा है ये चारों विधायक जल्द भाजपा से जुड़ सकते हैं। कालिदास कोलंबकर के इस्तीफे को कांग्रेस के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है। 

कुछ दिनों पहले भाजपा नेता और सरकार में मंत्री गिरीश महाजन ने दावा किया था कि कांग्रेस और एनसीपी के कम से कम 50 विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं। मंत्री गिरीश महाजन का यह बयान ऐसे वक्त में आया है, जब एनसीपी के कई नेता पहले ही पार्टी को छोड़ चुके हैं। एनसीपी की वरिष्ठ नेता चित्रा वाघ ने कहा था कि वह बीजेपी में शामिल होना चाहती हैं, क्योंकि एनसीपी का अब कोई भविष्य नहीं है। चित्रा वाघ ने कहा था कि कई विधायक अनुरोध कर रहे हैं कि वह विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होना चाहते हैं।