जैश के दो संदिग्ध आतंकियों को UP ATS ने किया गिरफ्तार, नई भर्तियों की मिली थी जिम्मेदारी

Two-suspected-terrorists-arrested-by-UP-ATS--in-devband-uttar-pradesh

लखनऊ | जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद देश भर में आंतकियों के नेटवर्क की पड़ताल की जा रही है| देश की सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं, इसी कड़ी में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए देवबंद से 2 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है|  इन आतंकियों का संबंध जैश-ए-मोहम्मद से बताया जा रहा है। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि इनमें से एक आतंकी शहनवाज अहमद तेली कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है। शहनवाज जैश का सक्रिय मेंबर है। जबकि दूसरा आतंकी अकीब अहमद मलिक पुलवामा का रहने वाला है। ये दोनों खुद को छात्र बताकर वहां रह रहे थे। पुलिस इन आतंकियों के पुलवामा हमले से जुड़े तार भी तलाश रही है। यूपी एटीएस को शुक्रवार को गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों की दो दिनों की रिमांड मिली, जिसके बाद टीम उन्हें लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई है। 

 डीजीपी ने बताया कि दोनों को यूपी के सहारनपुर से गिरफ्तार किया गया है और दोनों यहां पर नए आतंकियों की भर्ती के लिए आए थे। उन्होंने बताया कि अकीब अहमद ने कहीं एडमिशन नहीं लिया था और स्टूडेंट के रूप में रह रहा था। डीजीपी ने बताया कि उनके पास से पुलिस को जिहाद्दी चैट मिले है और कुछ फोटो मिले हैं। उन्होंने बताया कि उनमें से एक ग्रेनेड का एक्सपर्ट है और ट्रेनर भी है। गिरफ्तार किए गए लोगों की उम्र 20-25 साल के बीच बताई जा रही है| लखनऊ में डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि आतंकी शाहनवाज अहमद तेली का काम आतंकियों की भर्ती कराना था. उसका शुरुआती काम लोगों का ब्रेनवॉश कराने का भी था