सनातन धर्म पर उदयनिधि स्टालिन के बिगड़े बोल, आशीष अग्रवाल ने द्रविड़ आंदोलन के बारे में दी जानकारी

Udhayanidhi Stalin

Udhayanidhi Stalin : तमिलनाडु के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन अक्सर अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में रहते हैं। अभी हाल ही में उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को लेकर बयान दिया है। वैसे तो दशभर में सनातन धर्म पर हो रहा विवाद काफी तूल पकड़ रहा है। लेकिन इसी बीच मंत्री स्टालिन का सनातन धर्म को नष्ट करने से हुई थी द्रविड़ आंदोलन की शुरुआत का बयान भी किसी को रास नहीं आ रहा है। इस विवादित बयान के बाद लगातार सभी की प्रतिक्रिया सामने आ रही है।

“द्रविड़ आंदोलन की शुरूआत सनातन को नष्ट करने हुई थी”

भाजपा जहां उदयनिधि स्टालिन के इस बयान को गलत बता रही है तो वहीं इस मामले को भी उठाया जा रहा है कि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन ही इस पर खुश बोलने के लिए तैयार नहीं है और अब इस मामले में आशीष अग्रवाल ने हाल ही में उदयनिधि स्टालिन और इंडिया गठबंधन को लेकर अपनी कुछ बातें रखी है। जहां स्टालिन ने कहा कि सनातन धर्म को खत्म करना ही होगा। द्रविड़ आंदोलन की शुरूआत सनातन को नष्ट करने हुई थी। हम भी जातिगत आधार पर भेदभाव खत्म करने की बात करते हैं। राज्यपाल भी वही कह रहे हैं।

आशीष अग्रवाल ने बताया किस द्रविड़ आंदोलन का जिक्र स्टालिन ने किया

हमारा मानना है कि जन्म के आधार पर जाति खत्म होनी चाहिए। जहां भी जाति के आधार पर भेदभाव होता है मैं उस भेदभाव को खत्म करना चाहता हूं। उन्होंने ये भी कहा कि मुझे उन पुजारियों से खतरा नहीं जो मेरी मौत का आह्वान करते हैं और मेरे सिर की कीमत की घोषणा करते हैं। इस पर आशीष अग्रवाल ने कहा कि इसलिए कांग्रेस सहित पूरे घमंडिया गठबंधन की सनातन विरोधी टिप्पणियों पर चुप्पी सनातन धर्म के प्रति एक सुनियोजित षड्यंत्र की ओर इशारा करती है।

ये उसी द्रविड़ आंदोलन का जिक्र स्टालिन ने किया है जिसका मुखिया पेरियार था। ये वही पेरियार जिसने हिन्दुओं के मंदिर तोड़े, प्रतिमाओं पर जूतों की माला डाली, धार्मिक ग्रंथ, संविधान जलाया। उन्होंने आगे कहा कि गौर करने वाली बात है कि पेरियार के विचारों और सिद्धांतों पर चलने वाली DMK इनके गठबंधन का प्रिय दल है। तभी तो कांग्रेस द्वारा पेरियार की जयंती पर श्रद्धांजलि दी गयी, पेरियार के कृत्यों को जानते हुए भी कांग्रेस ने ये दिखाया है कि वह भी पेरियार के विचारों का पुरजोर समर्थन करती है।

राहुल गांधी पर साधा निशाना

राहुल गांधी द्वारा हिंदुत्व और हिंदूइज्म की परिभाषा गढ़ना इनके एजेंडे को दिखाता है। हिन्दुओं में हिन्दुओं के प्रति, हिन्दू परम्पराओं के प्रति, हिन्दू संस्कारों के प्रति एक सुनियोजित सनातन विरोधी ईको सिस्टम तैयार करने का असफल प्रयास कर रहे हैं। इन लोगों ने पहले भी सनातन को चुनौती देने, अपमानित करने एवं उपहास उड़ाने करने का कार्य किया।

उन्होंने ये भी कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है, सांस्कृतिक पुनरुत्थान हो रहा है, यह सब देख आम जनमानस की भावनाएं मोदी के कार्यों का समर्थन कर रही है। भारत को बढ़ता देख कुछ विदेशी ताकतें भी इनके हाथ से हाथ मिलाए हुए हैं। इन्हें डर है कि आम जनमानस की भावनाओं को नहीं बदला गया तो ये सत्ता में कभी वापसी करने में सफल नहीं हो पाएंगे।

कांग्रेस से मांगा जवाब

उन्होंने से जवाब मांगते हुए कहा कि कांग्रेस जवाब दे कि सनातन धर्म को जड़ से मिटाने का आह्वान आखिर नफरत नहीं तो और क्या है? क्या I.N.D.I गठबंधन के नेता किसी भी अन्य धर्म, मत या संप्रदाय के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करने का दुस्साहस दिखा सकते हैं? नहीं, क्योंकि ये उपासक हैं पेरियार के।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News